Business Idea: ऐसे कमाएं हर महीने 50 हजार, निवेश होगा सिर्फ 3 हजार रुपये

Avatar photo

By

Govind

Business Idea: मौजूदा समय में 50 हजार रुपये प्रति माह कमाना कोई मुश्किल काम नहीं है, जमाना ऑनलाइन का है, ऐसे में अगर आप हर महीने 50 हजार रुपये कमाना चाहते हैं तो यकीन मानिए यह आर्टिकल जिंदगी बदलने वाली पोस्ट हो सकती है आपके लिए, जी हां क्योंकि जो बिजनेस आइडिया हम शेयर करने जा रहे हैं।

यह काफी आसान है और हर महिला, पुरुष के साथ-साथ युवा भी अपनी पढ़ाई या काम के दौरान 50,000 रुपये आसानी से कमा सकते हैं। ध्यान दें और बारीकी से समझें कि हम जो तरीका शेयर करेंगे उसमें 3,000 रुपये का निवेश आएगा, हालांकि आप चाहें तो इस बिजनेस को महज 700 रुपये में भी शुरू कर सकते हैं.

लेकिन हम आपको सलाह देंगे कि अगर आप अच्छी रकम कमाना चाहते हैं तो आपके लिए निवेश करना बहुत जरूरी है, फ्री प्लेटफॉर्म पर काम करना फायदेमंद नहीं है।

इस तरह हर महीने कमाएं 50 हजार रुपये

हम बात कर रहे हैं कंटेंट राइटिंग की लेकिन रुकें और समझें कि कंटेंट राइटिंग का काम किसी और के लिए नहीं करना होगा। बल्कि आप अपने खुद के प्लेटफॉर्म पर कंटेंट लिखेंगे, इसके लिए आपको एक सिंपल ब्लॉग वेबसाइट बनानी होगी।

ध्यान दें कि एक वेबसाइट बनाने में सिर्फ 20 मिनट का समय लगता है, जी हां, 20 मिनट में एक वेबसाइट बनाई जा सकती है और इस वेबसाइट के जरिए हर महीने 50 हजार रुपये की कमाई की जा सकती है। ध्यान रखें कि वेबसाइट बनाने से पहले आपको एक डोमेन और होस्टिंग की आवश्यकता होती है, डोमेन की कीमत केवल 600-700 रुपये होती है।

जबकि होस्टिंग की कीमत सिर्फ 3000 रुपये है, लेकिन जब आप होस्टिंग खरीदते हैं तो आपको डोमेन नाम बिल्कुल मुफ्त मिलता है। इस लिहाज से आपकी वेबसाइट 3 हजार रुपये में तैयार हो गई है, अब अगले चरण की ओर बढ़ें और जानें कि आप हर महीने 50 हजार रुपये कैसे कमा सकते हैं।

अब आपको कंटेंट लिखना है

हां, वेबसाइट तैयार होने के बाद आपको एक आर्टिकल लिखना होगा, जिस तरह से मैं आपको उदाहरण के माध्यम से समझा रहा हूं, उसे समझें। प्रति माह 50 हजार रुपये कैसे कमाएं, इसी तरह आप किसी अन्य विषय पर भी आर्टिकल लिख सकते हैं, बस याद रखें कि कॉपी-पेस्ट न करें।

आपको अपने अनुसार किसी भी सरकारी वैकेंसी, सरकारी योजना, बिजनेस आइडिया, लोन से संबंधित जानकारी अपने ब्लॉग वेबसाइट पर लिखनी और पोस्ट करनी होगी। हालाँकि, इस बात का हमेशा ध्यान रखें कि इस काम के लिए आपको स्मार्टफोन या लैपटॉप की आवश्यकता हो सकती है, क्योंकि कंटेंट राइटिंग के लिए स्मार्टफोन जरूरी है।

इस तरह आपको हर महीने पैसे मिलेंगे

कृपया ध्यान दें कि जब आप कोई आर्टिकल लिखते हैं और उसे अपनी वेबसाइट पर पोस्ट करते हैं तो आपको भुगतान नहीं मिलता है, क्योंकि आपको भुगतान तभी मिलेगा जब आप विज्ञापन लगाएंगे। इसके लिए आपको Google Adsense पर जाकर एक अकाउंट बनाना होगा और अपनी वेबसाइट को Google Adsense से अप्रूव करवाना होगा।

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App