ट्रैक्टर छपा मात्र 5 रुपये नोट ऐसे दिला पुरे 2 लाख, फटाक से जानें कमाई का खास तरीका!

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली:5 rupee note earning. इंटरनेट के माध्यम से कमाई के ऐसे ऐसे तरीके सामने आए हैं जिसमें बैठे-बैठे लोगों को कुछ नहीं करना आता है सिर्फ ऑनलाइन वेबसाइट के माध्यम से आपको कुछ चीज लिस्ट करनी होती है जिससे कमाई के अच्छे अक्षर मिलना है अगर आप उन लोगों की श्रेणी में आते हैं।

जो पुराने हो चुके दुर्लभ कैटेगरी के नोट और सिक्कों को जमा करते हैं और संभाल कर रखते हैं। तो आपको कमाई करने से और मालामाल होने से कोई नहीं रोक पाया जी हां आपने सही सुना। दरअसल इस समय मार्केट में ऐसे दुर्लभ नोट की भारी डिमांड हो गई है। यहां पर सिर्फ ₹5 के इस खासियत वाले नोट की सेल करने की जानकारी दे रहे हैं। जिससे 2 लाख रुपए पल भर में मिल जाते हैं।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

ट्रैक्टर छपा इस 5 रुपये से मिल रहे लाखों

2 लाख में सेल होने वाले इस 5 रुपये के नोट में ट्रैक्टर छपा होना चाहिए। जिसके साथ ही इसके साथ ही इसमें 786 नंबर भी लिखा होना चाहिए। यह नोट एंटीक कैटेगरी में दुर्लभ माना जाता है। लोग इसके लिए मुंहमागी रकम देने के लिए तैयार रहते है।

जिससे यहां पर बताया गया हैं, अगर आप के पास भी 5 रुपये के इस ट्रैक्टर नोट रखा है, तो आप अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं। जिसमें पुराने सिक्कों और नोटों को एंटीक सिक्कों में रखा गया है। हालांकि इस नोट को बिक्री के लिए रखने से पहले आपको कुछ खास बातों का ध्यान रखना होगा। जिससे यहां पर आप खास तरीका नोट सेल करने का जान सकते हैं।

ऐसे कमाए 5 रुपये से 2 लाख रुपए

अगर आपके पास इस तरह का दुर्लभ करेंन्सी मिल जाता है। तो आप इसे सेल करने के लिए ओएलएक्स जैसी वेबसाइट पर जा सकते हैं। यहां पर सबसे पहले इन वेबसाइट पर विजिट करें।

  •  सबसे पहले अपने आप को सेलर के तौर पर रजिस्ट्रेशन करें।
  •  इसके बाद मोबाइल नंबर नाम ईमेल आईडी डालें।
  • इसके बाद आप नोट की फोटो और कीमत को जोड़े।
  • इसके बाद वेबसाइट आपकी जानकारी को वेरीफाई करेगी।
  • जब वेरीफाई प्रोसेस पूरा हो जाएगा तो नोट की जानकारी लाइव हो जाएगी।
  • यहां पर विजिटर आएंगे य़
  • जो खरीदारी के लिए इच्छुक होगा तो आपसे संपर्क कर पेमेंट कर देंगे।
Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App