काम की खबर! जोड़ ले थोड़ा पैसा, ये 4 IPO कराएंगे जल्द मोटी कमाई, जाने कैसे

By

Business Desk

अगर आप भी शेयर बाजार में निवेश करने की योजना बना रहे हैं तो अगला सप्ताह आपके लिए काफी उपयुक्त हो सकता है. अगले हफ्ते शेयर बाजार में 4 IPO खुलने वाले हैं. जिसमें आप निवेश कर सकते हैं. मौजूदा साल आईपीओ के लिहाज से काफी बेहतर रहा है. बाजार के ओवरवैल्यूड होने के बावजूद कंपनियों ने लिस्टिंग के दौरान निवेशकों को बेहतर रिटर्न दिया है. जानकारों की मानें तो आने वाले दिनों में आईपीओ बाजार में और तेजी देखने को मिल सकती है.

जुनिपर होटल्स आईपीओ

हयात” ब्रांड के तहत होटल चलाने वाली जुनिपर होटल्स का आईपीओ 21 फरवरी को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा और 23 फरवरी को बंद हो जाएगा. कंपनी की योजना इश्यू के जरिए 1,800 करोड़ रुपये जुटाने की है। 10 रुपये अंकित मूल्य वाला यह आईपीओ पूरी तरह से एक ताजा इक्विटी इश्यू है जिसमें कोई ओएफएस घटक नहीं है. कंपनी ने प्रति शेयर 342-360 रुपये का प्राइस बैंड तय किया है. आईपीओ का लगभग 75 प्रतिशत क्यूआईपी के लिए, 15 प्रतिशत एनआईआई के लिए और शेष 10 प्रतिशत खुदरा निवेशकों के लिए आरक्षित है.

जीपीटी हेल्थकेयर

कोलकाता स्थित जीपीटी हेल्थकेयर, जो आईएलएस हॉस्पिटल्स ब्रांड के तहत मध्यम आकार के मल्टीस्पेशलिटी अस्पतालों का संचालन और प्रबंधन करती है, ने 22 फरवरी को अपने पहले आईपीओ की घोषणा की है। यह इश्यू 26 फरवरी को बंद होगा. प्राइस बैंड अभी तय नहीं किया गया है. 10 रुपये के अंकित मूल्य वाले आईपीओ में 40 करोड़ रुपये के इक्विटी शेयरों का ताजा अंक और मॉरीशस के बैनयट्री ग्रोथ कैपिटल II, एलएलसी द्वारा 2.6 करोड़ इक्विटी शेयरों का ओएफएस शामिल है.

जीपीटी हेल्थकेयर 561 बिस्तरों की कुल क्षमता और 35 से अधिक विशिष्टताओं और आंतरिक चिकित्सा, मधुमेह विज्ञान, गैस्ट्रोएंटरोलॉजी, ऑर्थोपेडिक्स और संयुक्त प्रतिस्थापन, इंटरवेंशनल कार्डियोलॉजी, न्यूरोलॉजी, न्यूरोसर्जरी और नियोनेटोलॉजी जैसी सुपर स्पेशलिटी वाले चार पूर्ण सेवा मल्टीस्पेशियलिटी अस्पतालों का संचालन करता है.

जेनिथ ड्रग्स

जेनिथ ड्रग्स का 40.6 करोड़ रुपये का आईपीओ 19 फरवरी को खुलेगा और 22 फरवरी तक बोली लगाने के लिए जनता के लिए उपलब्ध रहेगा. इश्यू की ऊपरी कीमत 79 रुपये है और निवेशक एक लॉट में 1600 शेयरों और उसके बाद कई शेयरों के लिए बोली लगा सकते हैं. जेनिथ एक फार्मा निर्माण कंपनी है, जिसके पास फॉर्मूलेशन का एक विविध पोर्टफोलियो है, जो मरीजों की जरूरतों को पूरा करने के लिए दवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला पेश करती है.

डीम रोल टेक

डीम रोल टेक 20 फरवरी को अपना आईपीओ लॉन्च करने की योजना बना रही है, जिसकी कीमत 129 रुपये प्रति शेयर होगी. इश्यू 22 फरवरी को बंद होगा और कंपनी को करीब 29 करोड़ रुपये मिलेंगे. डीम रोल टेक अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुसार मिश्र धातु इस्पात, कच्चा लोहा और टंगस्टन कार्बाइड से उत्पाद बनाती है.

Business Desk के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App