20 के नोट ने मिटाई गरीबी, यहां 5 लाख रुपये में आज ही करें सेल, जानें आसान तरीका

By

Timesbull

नई दिल्लीः भारत में अब पैसा कमाने के कई तरीके ऐसे हैं जो हर किसी का दिल जीतने का काम कर रहे हैं। आपके पास सरकारी या प्राइवेट नौकरी नहीं तो फिर टेंशन लेनी जरूरत नहीं है। वैश्विक बाजार में अब कई ऐसी वेबसाइट जो इन दिनों पुराने नोट और सिक्कों की खरीदारी कर रही हैं।


पुराने नोट और सिक्कों के बदले में कई लाख रुपये तक आराम से मिल रहे हैं। अब अगर पास 20 का नोट रखा है तो फिर उसे बेचकर अमीर बनने का सपना पूरा कर सकते हैं। 20 का नोट आप 5 लाख रुपये में बेचकर मोटी इनकम कर सकते हैं जो किसी सुनहरे ऑफर से कम नहीं होगा।

आपने 20 का नोट बेचने का मौका हाथ से गंवाया तो फिर पछतावा करना होगा। नोट की सेल करने के लिए आपको कई महत्वपूर्ण बातों का ध्यान रखना होगा। इसलिए जरूरी है कि आप नोट की आराम से सेल कर सकते हैं।

20 का नोट यहां बेचें

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में अगर आप 20 के नोट की बिक्री करने की सोच रहे हैं तो पहले कुछ जरूरी बातों को ध्यान रखना होगा। इसके लिए सबसे पहले नोट पर आगे की तरफ सीरियल नंबर 786 लिखा होना जरूरी है।

इसके अलावा गुलाबी नोट होना चाहिए, जो किसी बढ़िया से अवसर की तरह है। मुस्लिम समाज में सीरियल नंबर 786 को बहुत ही लकी और पवित्र माना जाता है। मुस्लिम कम्युनिटी में इस नंबर के नोट को लोग घर में रखना शुभ और समृद्धि का संकेत समझते हैं।

आपने तनिक भी यह ऑफर हाथ से निकाला तो फिर टेंशन लेने की जरूरत नहीं होगी। आपके पास ऐसे तीन नोट रखे हैं तो फिर 15 लाख रुपये सेल कर सकते हैं। नोट की सेल कहां और कैसे करनी है, यह जानने के लिए नीचे जानना होगा।

जानिए कहां बेचें नोट

20 का नोट बेचने के लिए आपको कहीं भी धक्के खाने की जरूरत नहीं है। इसके लिए आपको ई-बे वेसाइट पर रजिस्ट्रेशन कराना होगा, जहां नोट की साफ फोटो लेकर अपलोड करना होगा। यहां आपसे खुद व खुद ग्राहक आकर जुड़ेंगे, जो किसी बेहतरीन ऑफर की तरह होगा।

जानकारी के लिए बता दें कि 20 के नोट की कीमत पर् ई-बे साइट ने आधिकारिक रूप से कुछ नहीं कहा है। मीडिया की खबरों के आधार इस आर्टिकल कोक पब्लिश किया गया है।

Timesbull के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.


Open App
Join Telegram