1 रुपये का नोट कर देगा मालामाल, तुरंत कमाएं लाखों, यहां बेचें

By

Web Desk

नई दिल्ली: 1 Rupee Note: अगर बैठे पैसे कामना चाहते हैं तो यह जानकारी जरूर पढ़ें। आपको बता दें कि आज के समय कई लोगों को पुराने नोट और सिक्के जमा करने का शौक होता है। लेकिन क्या आपको पता है कि आज के समय अंतर्राष्ट्रीय बाजार में ऐसे पुराने नोट और सिक्के को बेचकर लाखों कमा सकते हैं। इसके लिए आपके पास 1 रुपये का नोट होना चाहिए। आइए इस बारे में डिटेल से जानते हैं।

ये भी पढ़ें- इलेक्ट्रिक स्कूटी को चलाने के लिए डीएल का झंझट खत्म! रेंज 100 km, देखें कीमत और फीचर्स

इस 1 रुपये के नोट में ये खासियत होनी चाहिए

रिपोर्ट्स के मुताबिक, बाजार में इस 1 रुपये के नोट की कीमत 7 लाख रुपये है। अगर आपके पास यह 1 रुपये का नोट है तो उसे बेचकर 7 लाख रुपये कमा सकते हैं। अगर आपके पास 1 रुपये का नोट 1935, 1957 या 1966 का हो तो आप ज्यादा से ज्यादा कमा सकते हैं। वहीं जानकारी के लिए बता दें कि अगर आपके पास 1935 में ब्रिटिश सरकार द्वारा जारी किया तो इस 1 रुपये को बेचकर 5 मिलियन रुपये तक कमा सकते हैं।

ये भी पढ़ें- अब बिंदास होकर उठाये 5G सर्विस का लुफ्त, 4G प्लान के मुकाबले इतने रुपये सस्ता होगा, 99 रूपये से होगी शुरू

कैसे बेचें यह 1 रुपये का नोट

इसके लिए सबसे पहले आपको नीलामी करने वाली वेबसाइट जैसे- Ebay, Quickr या फिर Coinbazar पर जाना होगा।

वहां पर खुद का सेलर अकॉउंट बनाना होगा।

सेलर अकाउंट बनाने के बाद सिक्कों के दोनों तरफ की फोटो अपलोड करनी होगी। अब जो भी इस सिक्के को देखेगा और खरीदना चाहेगा वह आपसे खुद संपर्क करेगा।

यहां पर डिटेल भरते समय मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी ध्यान पूर्वक भरें। इससे जो भी इन सिक्कों को खरीदना चाहता है वह आप से आसानी से संपर्क करेगा।

अब जिसे भी पुराने और सिक्कों को खरीदने में खरीदने में दिलचस्पी होगी। जो इन सिक्कों को खरीदना चाहेगा वह आपसे संपर्क करेगा।

Web Desk के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App