नई दिल्लीः भारतीय टीम एक तोर ऑस्ट्रेलिया में टी-20 वर्ल्ड कप खेलने के लिए गई हुई है तो दूसरी शिखर धवन की कप्तानी में साउथ अफ्रीका के साथ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेल रही है। भारत को पहले मुकाबले हार का सामना जरूर करना पड़ा है, लेकिन इस बीच कुछ खिलाड़ियों ने बड़े कीर्तिमान अपने नाम कर लिए। यूपी की राजधानी लखनऊ स्थिति अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में खेले गये मुकाबले में शुभमन गिल ने एक बड़ा कीर्तिमान अपने नाम कर लिया है।

पहले ही मुकाबले में सस्ते में पवेलियन लौटने वाले युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने अनोखा रिकॉर्ड बना दिया है। उन्होंने सबसे कम मैच में 500 रन बनाने का रिकॉर्ड बना दिया है, जिसके साथ ही कई दिग्गज खिलाड़ियों को पीछे छोड़ दिया है। इससे पहले नवजोत सिंह सिद्धू, शिखर धवन, केदार जाधव और श्रेयस अय्यर का नाम सबसे आगे आता था।

  • 10वीं पारी में बना डाले इतने रन

भारतीय टीम के बल्लेबाज शुभमन गिल ने देश के लिए यह खास उपलब्धी अपने 10वीं पारी में हासिल की है। उन्होंने देश के लिए एकदिवसीय क्रिकेट में अबतक कुल 10 मैच खेले हैं, जिसमें 502 रन बनाए हैं।

इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू का नाम इस लिस्ट में आता है। सिद्धू ने एकदिवसीय क्रिकेट में अपने शुरूआती 500 रन 11 पारियों में हासिल की थी। तीसरे स्थान पर मौजूदा धुरंधर बल्लेबाज शिखर धवन का नाम आता है। धवन ने अपने एकदिवसीय क्रिकेट के शुरूआती 500 रन 13 पारियों में प्राप्त की है।

चौथे स्थान पर भारतीय टीम से बाहर चल रहे मध्यक्रम के अनुभवी बल्लेबाज केदार जाधव का नाम शामिल है। ऐसा कारनामा सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग भी नहीं कर पाए हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि भारत को शिखर धवन के नेतृत्व में अब दूसरा मुकाबला खेलना है। सीरीज जीतने के लिए अब टीम इंडिया को दोनों मुकाबले जीतने होंगे।


Latest News