नई दिल्ली: Bajaj Platina V/S Hero HF Deluxe: ऑटो बाजार में बाइक की अच्छी रेंज मौजूद है। लेकिन लोग ऐसी बाइक को पसंद करते हैं जो कम कीमत होने के साथ बेहतरीन माइलेज देती हैं। इस सेगमेंट में Hero, Honda, Bajaj और TVS जैसी कंपनियों की बाइक मिल जाएंगी।

ये भी पढ़ें- नई चमचमाती Bajaj CT 100 खरीदने के लिए खर्च करें 21 हजार, जानें ऑफर का लोकेशन और फीचर्स

आज हम इसी सेगमेंट में मौजूद Hero HF Deluxe और Bajaj Platina के बारे में बात कर रहे हैं। ये दोनों बाइक कम कीमत होने के साथ अपने डिजाइन और जबरजस्त माइलेज के लिए पसंद की जाती हैं। आज हम इन बाइक के कीमत, माइलेज, फीचर्स और इंजन के बारे में बात करेंगे और जानेंगे कि कौन सी बाइक ज्यादा बेहतर है।

Hero HF Deluxe Bike

यह बाइक कंपनी की दूसरी बेस्ट सेलिंग बाइक मानी जाती है। हालांकि अगस्त में तीसरे नंबर पर पहुंच गई है। कंपनी ने इस बाइक में 97.2CC का 4 स्ट्रोक सिंगल सिलेंडर इंजन दिया है, जो 8.02 Ps की पावर और 8.05 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इंजन के साथ 4 स्पीड गियरबॉक्स जोड़ा गया है। कंपनी ने इसके 4 वेरिएंट मार्केट में पेश किए हैं।

Bajaj Platina

कंपनी ने बजाज प्लेटिना का सिर्फ एक स्टैंडर्ड वेरिएंट ही मार्केट में पेश किया है। कंपनी ने इसमें 102cc का सिंगल सिलेंडर वाला 4 स्ट्रोक डीटीएसआई इंजन दिया है, जो 7.9 ps की अधिकतम पावर और 8.3 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। वहीं ये बाइक 96.9 Km का माइलेज देती है, जो ARAI द्वारा सर्टिफाइड है। कंपनी ने इस बाइक की शुरुआती कीमत 63,130 रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) रखी है, जो ऑन-रोड होने पर 76,978 रुपये हो जाती है।

ये भी पढ़ें- नवरात्रि में अपने बेटी को दें 15 लाख का तोहफा, जानिए सरकार की ये खास स्कीम

ये 200 रुपये का नोट है लखपति बनने की लॉटरी टिकट, मिनटों में घर बैठे आ जाएंगे पैसे, जानें कैसे?


Latest News