ऐसे ही नहीं Volkswagen की इस गाड़ी को कहते हैं “रॉकेट सेडान”.. तगड़े माइलेज के साथ परफॉर्मेंस की बादशाह !

Avatar photo

By

Krishna Tiwari

Volkswagen Virtus GT Plus DSG: अगर आप भी एक सेडान गाड़ी लेने की प्लानिंग कर रहे हैं तो भला कंफोर्टेबिलिटी के मामले में नंबर एक Volkswagen के तरफ से आने वाली Virtus GT Plus DSG गाड़ी का आपको रुख कर लेना चाहिए। आपकी जानकारी के लिए बता दें यह गाड़ी “रॉकेट सेडान” के नाम से मशहूर है।

इस गाड़ी के प्रसिद्ध होने का सबसे बड़ा कारण है इसमें आने वाला 1498 सीसी का दमदार इंजन जो काफी गजब की परफॉर्मेंस देता है साथ ही इस गाड़ी से आपको आसानी से 18.67 Kmpl का माइलेज भी देखने के लिए मिल जाता है सबसे अच्छी बात तो यह है कि इस गाड़ी को अभी आप इसकी वास्तविक एक्स शोरूम कीमत से आधे से भी कम दाम में ला सकते हैं आईए जानते हैं इस गाड़ी में आने वाले सभी फीचर्स तथा इसको कम दाम में खरीदने का पूरा तरीका।

Volkswagen Virtus गाड़ी के GT Plus DSG वेरिएंट में आने वाले सभी फीचर्स

अगर हम Volkswagen Virtus गाड़ी के GT Plus DSG वेरिएंट में आने वाले फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको सबसे पहले 1498 cc का 4 सिलेंडर वाला दमदार पेट्रोल इंजन देखने के लिए मिल जाता है जो 147.51 bhp की अधिकतम पावर तथा 250 NM का अधिकतम टॉर्क जनरेट करता है।

यह एक 5 सीटर सेडान गाड़ी है जो मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ आती है। बात करें इस गाड़ी से मिलने वाले माइलेज की तो इससे आपको आसानी से 18.57 Kmpl का ARAI क्लेम्ड माइलेज देखने के लिए मिल जाता है। इसी के साथ आपको इस कार में 521 लीटर का काफी बढ़िया बूट स्पेस भी देखने के लिए मिलता है। जिसमें आप अपनी निजी वस्तुएं आसानी से रख सकते हैं। एक Sedan गाड़ी होने के बावजूद भी इसमें आपको 179 MM का ग्राउंड क्लीयरेंस मिल जाता है जो इस गाड़ी को काफी बल्कि लुक प्रदान करता है।

Volkswagen कंपनी ने अपनी इस मशहूर सेडान गाड़ी में सुरक्षा के फीचर्स देने में भी बिल्कुल कंजूसी नहीं की है और इसमें आपको कुल 6 एयरबैग, ब्रेक असिस्ट, सेंट्रल लॉकिंग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, चाइल्ड सेफ्टी लॉक्स, टायर प्रेशर मॉनिटर, सीट बेल्ट वार्निंग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, इंजन इमोबिलाइजर, स्पीड अलर्ट, ISOFIX चाइल्ड सीट माउंट्स, हिल एसिस्ट जैसे फीचर्स देखने के लिए मिल जाते हैं। आपकी जानकारी के लिए यह भी बता दें कि इसको Global NCAP सेफ्टी रेटिंग तथा चाइल्ड सेफ्टी रेटिंग में कुल 5 स्स्टार प्राप्त हुए हैं।

Volkswagen Virtus गाड़ी का GT Plus DSG वेरिएंट अभी मिल रहा आधे से भी कम कीमत में

आपकी जानकारी के लिए बता दें Volkswagen Virtus के GT Plus DSG वेरिएंट की वास्तविक कीमत 17.28 लाख़ रुपए है। लेकिन यही गाड़ी अभी आपको कारदेखो की वेबसाइट पर मात्र ₹8,00,000 में मिल रही है।

दरअसल, यह एक सेकंड हैंड गाड़ी है जिसको इसके फर्स्ट ओनर में अभी तक 28,526 किलोमीटर चलाया है तथा गाड़ी में अभी किसी भी प्रकार की समस्या नहीं आई है। जिसकी कारदेखो की टीम ने भी पुष्टि कर ली है। अतः अगर आप इस गाड़ी को करना चाहते हैं तो कारदेखो की वेबसाइट पर जाकर सीधा ओनर से संपर्क कर सकते हैं।

Krishna Tiwari के बारे में
Avatar photo
Krishna Tiwari कृष्णा तिवारी पिछले 5 वर्षों से ऑटोमोबाइल तथा गैजेट इंडस्ट्री में कंटेंट राइटिंग कर रहे हैं। एक अनुभवी लेखक होने के नाते इस इंडस्ट्री की हर खबर पर चौकन्नी नज़र रखते हैं। खाली समय में इन्हें फुटबाल खेलना और ट्रैवलिंग करना प्रिय है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App