Volkswagen की इस सुंदर हैचबैक को मत लेना हल्के में.. तगड़े फीचर्स के साथ कीमत मात्र 3 लाख !

Avatar photo

By

Krishna Tiwari

Volkswagen Polo Petrol Highline 1.2L: यदि आपको भी यह भ्रम था कि कम बजट में एक अच्छी हैचबैक गाड़ी मिलना काफी मुश्किल होता है तो आपका यह भ्रम आज टूट जाएगा। क्योंकि आज के इस रिपोर्ट में हम आपको Volkswagen की तरफ से आने वाली Polo Petrol Highline 1.2L वेरिएंट गाड़ी के बारे में बताएंगे। इस गाड़ी से आपको 16.2 Kmpl का काफी बढ़िया माइलेज तो देखने के लिए मिलता है। इसी के साथ इसमें आने वाला 1199 cc का तगड़ा इंजन काफी बढ़िया परफॉर्मेंस देता है। सबसे अच्छी बात तो यह है कि इस गाड़ी को अभी आप मात्र ₹3 लाख़ में एक डील के अंतर्गत खरीद सकते हैं। आईए जानते हैं इस गाड़ी में आने वाले सभी फीचर्स तथा इसको खरीदने का पूरा तरीका।

Volkswagen Polo के Petrol Highline 1.2L वेरिएंट में आने वाले सभी फीचर्स

अगर हम Volkswagen Polo के Petrol Highline 1.2L वेरिएंट में आने वाले फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको सबसे पहले 1199 cc का 3 सिलेंडर वाला दमदार पेट्रोल इंजन देखने के लिए मिल जाता है जो 74 bhp की अधिकतम पावर तथा 110 NM का अधिकतम टॉर्क जनरेट करता है। यह एक 5 सीटर हैचबैक गाड़ी है जो मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ आती है। बात करें यदि इस हैचबैक से मिलने वाले माइलेज की तो इससे आपको आसानी से 16.2 Kmpl का ARAI क्लेम्ड माइलेज देखने के लिए मिल जाता है।

इसी के साथ इस हैचबैक में आप अधिकतम एक बार में 45 लीटर तक फ्यूल डलवा सकते हैं। एक हैचबैक गाड़ी होने के नाते इसका ग्राउंड क्लीयरेंस आपको 165 MM ही देखने का मिलता है। फिर भी यह ऐसा महसूस नहीं होने देता की गाड़ी काफी ज्यादा छोटी है।

 

Volkswagen कंपनी ने अपनी इस गाड़ी में काफी बढ़िया बजट के हिसाब से सुरक्षा के फीचर्स भी दिए हैं। इसमें आपको एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम, पावर डोर लॉक्स, सेंट्रल लॉकिंग, चाइल्ड सेफ्टी लॉक्स, ड्राइवर तथा पैसेंजर एयरबैग, डे नाइट रियर व्यू मिरर, पैसेंजर साइड रियर व्यू मिरर, फ्रंट तथा साइड इंपैक्ट बीम, सीट बेल्ट वार्निंग, सेंट्रली माउंटेड फ्यूल टैंक, एंटी थेफ्ट डिवाइस, क्रैश सेंसर और इंजन एमोबिलाइज़र जैसे फीचर देखने के लिए मिल जाते हैं।

 

Volkswagen Polo के Petrol Highline 1.2L वेरिएंट को मात्र 3 लाख़ खर्च कर लाएं घर

आपकी जानकारी के लिए बता दें Volkswagen Polo के Petrol Highline 1.2L वेरिएंट को अभी कंपनी की तरफ से डिस्कंटीन्यू कर दिया गया है लेकिन यदि हम इसकी आखिरी एक्स शोरूम कीमत की बात करें तो वह तकरीबन 7.10 लाख रुपए थी। यही गाड़ी अभी आपको cardekho.com की वेबसाइट पर महज़ ₹3,00,000 में मिल रही है।

इसका इतना कम कीमत में मिलने का सबसे बड़ा कारण यह है कि यह एक सेकंड हैंड गाड़ी है जिसको उसके फर्स्ट ओनर है 43,128 किलोमीटर चलाने के बाद वेबसाइट पर लिस्ट किया है। इस गाड़ी की संपूर्ण जांच पड़ताल कारदेखो की टीम के द्वारा भी कर ली गई है। अतः इस गाड़ी को आप खरीदना चाहते हैं तो कारदेखो की वेबसाइट पर ही जाकर आप ऑनर से संपर्क करके अपना आर्डर प्लेस कर सकते हैं।

Krishna Tiwari के बारे में
Avatar photo
Krishna Tiwari कृष्णा तिवारी पिछले 5 वर्षों से ऑटोमोबाइल तथा गैजेट इंडस्ट्री में कंटेंट राइटिंग कर रहे हैं। एक अनुभवी लेखक होने के नाते इस इंडस्ट्री की हर खबर पर चौकन्नी नज़र रखते हैं। खाली समय में इन्हें फुटबाल खेलना और ट्रैवलिंग करना प्रिय है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App