पसंद है स्टाइलिश स्कूटर, Vespa ला रही है स्कूटर की नई स्पेशल एडिशन , बनेंगे सिर्फ 140 यूनिट्स

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Vespa New Scooter: वेस्पा विश्व की प्रतिष्ठित स्कूटर ब्रांड है। इसकी टू व्हीलर काफी ज्यादा प्रीमियम फीचर्स के साथ आती है। वहीं इसका लुक भी अच्छा होता है।

इटालियन ब्रांड होने के कारण इसकी खूबसूरती देखने लायक होती है। कंपनी भारत में अपनी काफी स्कूटर बेचती है। अब इसके 140 साल पूरे होने पर ग्लोबली जश्न मना रही है।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

इसी जश्न का हिस्सा बनाने के लिए वेस्पा ने स्कूटर का स्पेशल एडिशन लॉन्च किया है। इसकी बुकिंग 18 अप्रैल से शुरू हो चुकी है ऑडियो 21 अप्रैल तक चलने वाली है। पूरे 66 देश में स्कूटर की बुकिंग शुरू है। वहीं भारत के लिए इसके यूनिट को रिजर्व नहीं किया गया है। इसीलिए जो पहले बुक करेगा उसे यह स्कूटर मिल जाएगी।

Vespa के नए स्कूटर का नया डिजाइन

वेस्पा कैसे नई स्पेशल एडिशन में यूनिक बॉडी ग्राफिक्स देखने को मिलेगा। इसके अलावा इस वाइट पेंट के साथ लाया जाएगा। जिसमें नीले रंग का एक्सीडेंट दिया गया है।

यह कलर इस स्पोर्टी लुक देने वाला है। युवाओं को इस स्कूटर के प्रति रिझाने के लिए इस तरह का लुक दिया गया है। इसके रियर सेंटर पर 140 का ब्रांडिंग देखने को मिलता है। इस स्कूटर को वेस्पा वर्ल्ड टेस्ट 2024 रैली में डिस्प्ले किया जा सकता है।

यह स्कूटर कंपनी के अन्य स्कूटर की तरह क्लासिक डिजाइन के साथ आएगी, जिसमें मॉडर्न रेट्रो दोनों ही एलिमेंट्स मिलेंगे। इसमें सर्कुलर हेडलैंप्स, इंटीग्रेटेड टर्न इंडिकेटर, पोजीशन लैंप, सिंगल पीस रेसिंग सीट, साइड फेंडर्स पर ईयर फिल्म और नीले रंग के एलॉय व्हील्स दिए गए हैं।

Vespa स्कूटर में मिलेगा ऐसा इंजन

वेस्पा के नए स्कूटर में 278 सीसी सिंगल सिलेंडर इंजन के साथ आएगी, जो 23 बीएसपी का पावर और 26 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करने वाली है। यह स्कूटर ऑटोमेटिक होगी। इसमें आपको 30 किलोमीटर का माइलेज मिलने वाला है। वही यह कीलेस इंजन स्टार्ट स्टॉप सिस्टम, ट्रेक्शन कंट्रोल, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और एंटी लॉक बेकिंग सिस्टम के साथ आएगी।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App