मात्र 35,000 में स्कूटर ! 125 cc का दमदार इंजन और 47 Kmpl के शानदार माइलेज के साथ काट रहा है मार्केट में बवाल.. जानें फीचर्स !

By

Vikram Singh

TVS NTORQ 125: अगर आप भी एक ऐसा स्कूटर लेने की सोच रहे हैं जो स्टाइलिश लुक के साथ आए लेकिन परफॉर्मेंस के मामले में तथा माइलेज के मामले में शानदार हो। तो आज हम आपको TVS के तरफ से आने वाले एक ऐसे ही स्कूटर NTORQ 125 के बारे में बताएंगे जिससे आपको 47 Kmpl का शानदार माइलेज तो मिल ही जाता है इसी के साथ आपको इसमें 124.8 सीसी का दमदार इंजन भी देखने के लिए मिलता है। सबसे खास बात तो यह है कि अभी यह स्कूटर आपको मात्र ₹35,000 में मिल जाएगा। चलिए जानते हैं इस स्कूटर को इतने कम दाम पर लेने का पूरा तरीका तथा इसमें आने वाले सभी फीचर्स।

TVS NTORQ 125 स्कूटर मे आने वाले सभी फीचर्स

अगर हम TVS NTORQ 125 स्कूटर में आने वाले फीचर्स की बात करें तो सबसे पहले इसमें आपको 124.8 cc का 4 स्ट्रोक, एयर कूल्ड तथा सिंगल सिलेंडर वाला दमदार इंजन देखने के लिए मिल जाता है जो 9.38 PS की अधिकतम पावर तथा 10.5 NM का अधिकतम टॉर्क जनरेट करता है। यह स्कूटरआपको आसानी से 47 Kmpl का माइलेज देने की दम रखता है। बात करें स्कूटर में आने वाले ब्रेक्स की तो इसके फ्रंट में आपको डिस्क तथा रीयर में ड्रम ब्रेक्स Synchronized ब्रेकिंग सिस्टम के साथ देखने के लिए मिल जाते हैं आप इस स्कूटर में एक बार में 5.5 लीटर तक फ्यूल डलवाने में सक्षम होंगे।

स्कूटर को बिल्कुल मॉडर्न लुक देने का प्रयास किया गया है जिसमें आपको डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कॉनसोल तो देखने के लिए मिलता है। इसी के साथ आपको ब्लूटूथ कनेक्टिविटी तथा नेविगेशन का फीचर और कॉल और एसएमएस अलर्ट की भी सुविधा मिल जाती है। इसी के साथ यदि आप अपना फोन भी चार्ज करना चाहते हैं तो इसमें आपको यूएसबी चार्जिंग पोर्ट भी मिल जाता है। इसके अलावा स्कूटर के अंदर स्पीडोमीटर, ट्रिप मीटर और ऑडोमीटर जैसे फीचर्स मिलना तो काफी लाजमी है। साथ ही निजी सामान रखने के लिए आपको इसमें 20 लीटर का बढ़िया अन्डर सीट स्टोरेज भी देखने के लिए मिल जाता है। स्कूटर के कुल वजन की बात करें तो इसका कर्व वेट 118 Kg है।

इस स्कूटर का लुक और डिजाइन भी काफी अट्रैक्टिव है, निर्माता ने इसके हेडलाइट में हैलोजन तथा टेल लाइट और टर्न सिग्नल लैंप में एलईडी का इस्तेमाल किया है। इसी के साथ आपको इसमें DRLs भी देखने के लिए मिल जाते हैं। वहीं बात करें स्कूटर के टॉप स्पीड की तो इसकी टॉप स्पीड 90 Kmph है यह स्कूटर ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन तथा बेल्ट ड्राइव के साथ आता है। स्कूटर के फ्रंट में आपको टेलिस्कापिक सस्पेंशन तो वही रीयर में कॉल स्प्रिंग सस्पेंशन देखने के लिए मिल जाते हैं। अंततः यह स्कूटर एलॉय व्हील्स, ट्यूबलेस टायर तथा हाई रिगिडिटी अन्डर बोन फ्रेम के साथ आता है।

TVS NTORQ 125 स्कूटर को मात्र 35,000 में लेने का तरीका

आपकी जानकारी के लिए बता दें यदि आप अभी इस स्कूटर को मार्केट में खरीदने जाते हैं तो इसकी एक्स शोरूम कीमत ही 94,270 लगती है। जबकि यही स्कूटर आपको अभी आपको bikedekho.com की वेबसाइट पर यूज्ड केटेगरी वाले क्षेत्र में मात्र 35,000 रुपए का मिल जाएगा। दरअसल, यह एक सेकंड हैंड स्कूटर है जिसको इसके फर्स्ट ओनर ने अभी तक 15,000 किलोमीटर चलाया है।

अगर हम ओनर की माने तो स्कूटर में किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं आई है यहां तक की यह अभी देखने में भी बिल्कुल नए जैसा लगता है जो बिल्कुल स्क्रैचलेश है। अधिक जानकारी के तथा इस स्कूटर को खरीदने के लिए आप bikedekho.com की वेबसाइट पर ही जाकर अपना नाम और मोबाइल नंबर दर्ज करा कर सीधा सेलर से बात कर सकते हैं और इस स्कूटर को इस दम पर खरीद सकते हैं।

Vikram Singh के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App