नए लुक में आई Triumph Trident 660, जानें स्पेशल एडिशन क्या सब है नया!

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Triumph Trident Special Edition: भारतीय मार्केट में ट्रायंफ ने अपनी ट्राइडेंट ट्रिपल ट्रिब्यूट को पेश किया है। यह ट्राइडेंट 660 का स्पेशल एडिशन है। जिसमें आपको एक खास पेंट स्कीम के साथ कुछ एक्सेसरीज मिलते हैं। कंपनी की ये बाइक स्पेशल एडिशन ट्राइडेंट 660 ‘स्लिपरी सैम’ रेस बाइक को ट्रिब्यूट देता है। जो 750cc ट्रायंफ ट्राइडेंट पर आधारित बाइक थी। इस बाइक ने 1970 के दशक में आइल ऑफ मैन टीटी में कई जीत भी हासिल किए थे।

Triumph Trident 660 Special Edition डिटेल्स

कंपनी की इस बाइक में आपके एक नया कलर स्कीम मिलता है। जिसमें लाल रंग की धारियों के साथ एक खास सफेद और मैटेलिक ब्लू कलर स्कीम शामिल है। इसमें साइड और टैंक के टॉप पर आपको नंबर 67 ग्राफिक सपोर्ट देखने को मिलता है। कंपनी ने स्पेशल एडिशन ट्रायम्फ ट्राइडेंट 660 में कोई मैकेनिकली बदलाव नहीं किया गया है।

Triumph Trident 660 के इंजन स्पेसिफिकेशन्स

इस बाइक में कंपनी ने लिक्विड कूल्ड तकनीक पर आधारित 660cc का इनलाइन थ्री-सिलिंडर इंजन उपलब्ध कराया है। जो 81hp पॉवर और 64Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इसमें बेहतर स्पीड मैनेजमेंट के लिए 6-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है। जो इसे बेहतर परफॉर्म करने में काफी मददगार है। यह बाइक एक बायडायरेक्शनल क्विकशिफ्टर के साथ आती है। जो इसके स्टैंडर्ड वर्जन में ऑप्शनल के तौर पर काम करती है।

इस बाइक का सस्पेंशन सिस्टम काफी एडवांस है। इसमें आपको शोवा यूएसडी फोर्क और एक प्रीलोड एडजस्टेबल मोनोशॉक मिलता है। ब्रेकिंग के लिए इसके आगे की तरफ ट्विन 310mm डिस्क और पीछे की तरफ 255mm डिस्क ब्रेक का कॉम्बिनेशन लगाया गया है।

Triumph Trident 660 बाइक के आधुनिक फीचर्स

कंपनी की इस बाइक में आपको कई आधुनिक फीचर्स मिलते हैं। यह बाइक दो राइडिंग मोड (रोड और रेन) और एडजस्टेबल ट्रैक्शन कंट्रोल जैसे फीचर्स के साथ आती है। इसमें कलर TFT-डैश भी लगाया गया है। जिससे आप इसके कई फीचर्स को एक्सेस कर सकते हैं। इसमें ऑटो-कैंसलिंग इंडिकेटर्स, टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन और ऑल-एलईडी लाइटिंग जैसे कई बेहतरीन फीचर्स दिए गए हैं।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App