Maruti की बंद बजाने इस तारीख को आ रही है Toyota की ये SUV, Nexon को भी खतरा

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Toyota Taisor: जिन लोगों को एसयूवी पसंद है उनके लिए बहुत बड़ी खुशखबरी सामने आई है। टोयोटा अपनी एक नई एसयूवी को बजट में लॉन्च करने वाली है। कंपनी ने इसके ऑफिशल लॉन्च डेट का खुलासा भी कर दिया है।

भारत में टोयोटा की यह एसयूवी टेसर (Toyota Taisor) नाम से लांच होगी। यह कंपनी की सबसे छोटी एसयूवी होगी जिसे 3 अप्रैल को लांच किया जाएगा। आपको बता दे कि यह यही वही एसयूवी है जिसे मारुति Fronx को रिवाइज करके बनाया गया है। टोयोटा और सुजुकी ने पार्टनरशिप के तहत कई कारें देखने को मिली है जो काफी अच्छी है। टोयोटा टेसर भी उन्हीं में से एक है।

Toyota Taisor में होगा ये सब नया

टोयोटा टैसर में हमें फ्रांक के मुकाबले काफी कुछ नया देखने को मिल सकता है। बलेनो को जब ग्लैंजा में अपग्रेड किया गया था तो भी कंपनी ने कुछ बदलाव किए थे। नई टैसोर में भी कुछ ऐसे बदलाव किए जा सकते हैं।

इसमें आपको नया हेडलैंप, एलईडी डे टाइम रनिंग लाइट, एलॉय व्हील, नया बंपर और टेल लैंप्स दिया जाएगा। हालांकि इसके फ्रेम में किसी भी प्रकार का बदलाव देखने को नहीं मिलेगा। इसके डिजाइन में ही थोड़े बहुत बदलाव कर कंपनी से लांच करने वाली है।

यह SUV होगी जबरदस्त

बाद इसके इंटीरियर की करें तो इसमें आपको Maruti Fronx जैसा ही डैशबोर्ड मिलने वाला है। इसके अलावा इसका इंफोटेनमेंट सिस्टम, स्टीयरिंग व्हील, गियर नॉब सभी कुछ फ्रांक जैसा ही होने वाला है।

हालांकि टोयोटा इसे अतिरिक्त वारंटी के साथ बेचने की योजना बना रही है जो इसके लिए एक अच्छी बात हो सकती है। इसके अलावा टोयोटा इसमें 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ 1 लीटर का बूस्टर जेट टर्बो पैट्रोल इंजन भी ऑफर कर सकती है। अगर इसमें बूस्टर जेट इंजन ऑफर किया गया तो यह कंपनी की पहली टर्बो पैट्रोल इंजन वाली कार बन जाएगी।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो [email protected] पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App