BPSC TRE 3.O Cancelled: शिक्षकों को बड़ा झटका, बिहार शिक्षक भर्ती का पेपर होगा दोबारा, जानिए अब कब होगी परीक्षा

Avatar photo

By

Priyanka Singh

नई दिल्ली। बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने पेपर लीक की वजह से शिक्षक भर्ती परीक्षा 3.0 रद्द (BPSC TRE 3.0) कर दी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जिन उम्मीदवारों ने 15 मार्च को BPSC TRE 3.0 परीक्षा में हिस्सा लिया था, उन्हें अब बिहार लोक सेवा आयोग की तरफ कैंसिल कर दिया गया है।

उम्मीदवार बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर विवरण देख सकते हैं। बिहार आयोग की तरफ से अभी तक नई तारीखों की घोषणा नहीं की है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे नवीनतम अपडेट के लिए बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट और ट्विटर हैंडल चेक करते रहें।

शिक्षक भर्ती परीक्षा 3.0 रद्द

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह भर्ती अभियान स्कूल शिक्षक के पद पर कुल 87,774 रिक्त सीटें भरेगा। आयोग ने EOU से प्राप्त सबूत के बाद दोनों शिफ्ट की परीक्षा रद्द करने का इतना बड़ा फैसला लिया है।

15 मार्च को, बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने ऑफ़लाइन माध्यम के जरिये प्राथमिक और मध्य विद्यालय के शिक्षकों के लिए शिक्षक भर्ती परीक्षा (TRE 3.0) आयोजित की थी। टीआरई 3.0 से जुड़े कथित पेपर लीक के आरोपों के कारण आयोग को उम्मीदवारों के भारी विरोध का सामना करना पड़ा।

परीक्षा रद्द करने का निर्णय पेपर लीक की रिपोर्ट के बाद लिया गया है। आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) ने मामले की जांच शुरू की। बिहार लोक सेवा आयोग की शिक्षक भर्ती परीक्षा 2024 के कथित पेपर लीक के मामले में झारखंड के हजारीबाग से लगभग 270 इच्छुक शिक्षकों को गिरफ्तार किया गया था।

बीपीएससी शिक्षक भर्ती परीक्षा कब होगी आयोजित?

TRE 3.0 की परीक्षाओं को एक बार फिर से आयोजित करने की तिथि फिलहाल अभी जारी नहीं की गई है। खबरों की मानें तो बाद में घोषित की जाएगी।

Priyanka Singh के बारे में
Avatar photo
Priyanka Singh 8 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़ी प्रियंका सिंह इस समय Timesbull.com को अपने कार्यों से योगदान दे रही हैं। जिसमें इन्होंने (क्राइम, देश-विदेश,शिक्षा,लाइफस्टाइल,मनोरंजन,गैजेट्स इत्यादि) बीट पर काम किया। इनके लेखनी को Timesbull.com पाठकों ने काफी पसंद भी किया। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाली प्रियंका सिंह अपने करियर में साल 2016 में राजस्थान पत्रिका से जुड़ी। इन्होंने 2 साल तक राजस्थान पत्रिका को अपनी सेवा प्रदान की। तत्पश्चात इनका सफर 2018 में इंडिया डॉट कॉम की तरफ बढ़ चला। यहां प्रियंका सिंह ने लेखनी के साथ - साथ वीडियो कार्य क्षेत्र में भी कार्य किया। फिर इनका सफर आगे बढ़ा 2021 की तरफ, जहां इन्होंने न्यूज 24 डिजिटल प्लेटफॉर्म के साथ काम शुरू किया। फिर प्रियंका सिंह Timesbull.com के साथ जुड़ी। प्रियंका ने हर बीट से जुड़े कंटेट पर काम किया है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App