Fronx के आगे आई Toyota Taisor, दिखने में सुंदर और फीचर्स में गजब है SUV

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Toyota Taisor: देश के सबसे पॉपुलर सब-फोर कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में टोयोटा ने फिरसे एंट्री करते हुए अर्बन क्रूजर टैसर (Toyota Urban Cruiser Taisor) नाम से अपनी एक नई एसयूवी को लॉन्च कर दिया है। कंपनी की ये एसयूवी मारुति फ्रॉनक्स पर आधारित है और देखने में काफी आकर्षक है। इसमें आपको प्रीमियम इंटीरियर के साथ ही ज्यादा केबिन और बूट स्पेस मिलता है। जो इसके ड्राइविंग अनुभव को काफी शानदार बना देते हैं।

Toyota Taisor इंजन स्पेसिफिकेशन्स

टोयोटा टैसर (Toyota Taisor) आकर्षक लुक वाली कंपनी की एक फीचर लोडेड एसयूवी है। इसमें आपको दो इंजन विकल्प मिलते हैं। जिसमें पहला 1.2-लीटर पेट्रोल और दूसरा 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन है। इसके इंजन की पेट्रोल पर क्षमता 88bhp पावर और 113Nm टॉर्क प्रोड्यूस करने की है।

इसका सीएनजी वर्जन 76bhp पावर और 100Nm टॉर्क बनाता है। यह एसयूवी 5-स्पीड मैनुअल या 5-स्पीड AMT ट्रांसमिशन विकल्प के साथ आती है। इसके टर्बो पेट्रोल इंजन की बात करें तो इस इंजन की क्षमता 99bhp अधिकतम पावर और 147Nm पीक टॉर्क प्रोड्यूस करने की है। इसे 5-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर AT ट्रांसमिशन विकल्प के साथ आप खरीद सकते हैं।

Toyota Taisor के फीचर्स और कीमत

अगर बात टोयोटा टैसर (Toyota Taisor) के V टर्बो वेरिएंट की करें तो कंपनी इसमें काफी आधुनिक टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम देती है। जो कनेक्टेड कार तकनीक और फ़ोन मिररिंग फीचर के साथ आता है। इसमें आपको रियर वेंट्स के साथ क्लाइमेट कंट्रोल और 360-डिग्री कैमरा फीचर भी मिल जाता है।

जो पार्किंग के साथ ही कई मायनों में काफी जरूरी फीचर है। इस एसयूवी को खरीदने का अगर आपका मन भी करने लगा है। तो पहले इसके कीमत के बारे में जान लीजिए। कंपनी ने अपनी एसयूवी टोयोटा टैसर (Toyota Taisor) के बेस मॉडल को 7.74 लाख रुपये की शुरूआती कीमत पर बाजार में उतारा है। इसके टॉप वेरिएंट की मार्केट में कीमत 13.04 लाख रुपये रखी गई है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App