कम कीमत पर Toyota लाएगी Fortuner जैसी SUV, बनेगी आम आदमी की फेवरेट

Avatar photo

By

Saurav Kumar

New Toyota SUV: टोयोटा बहुत ही जल्द अपनी एक नई एसयूवी को लॉन्च करेगी। कंपनी ने इसकी डेवलपमेंट भी शुरू कर दी है। अनुमान लगाया जा रहा है कि अगले साल के मध्य तक यह नई एसयूवी लॉन्च हो जाएगी।

हम सभी को पता है कि टोयोटा की एसयूवी का काफी अच्छी होती है। चाहे वह कम कीमत पर आने वाली हाई राइडर हो या फिर प्रीमियम सेगमेंट की फॉर्च्यूनर दोनों ही लोगों को काफी ज्यादा पसंद आती है।

टोयोटा का इंजन भी काफी ज्यादा मजबूत होता है, जिस कारण से सालों साल तक यह काफी अच्छा परफॉर्म करती है। इसी को देखते हुए कंपनी एसयूवी बनाने पर काफी ज्यादा ध्यान दे रही है।

Mahindra को होगा खतरा!

बहुत ही जल्द एक कॉन्पैक्ट एसयूवी को लॉन्च करने की बात भी कहीं जा रही है। इसमें टोयोटा फॉर्च्यूनर जैसा ही पावर मिलने वाला है। हालांकि यह हाई राइडर से थोड़ी महंगी हो सकती है। कंपनी अपनी इस एसयूवी को XUV 700 के सेगमेंट में लॉन्च करेगी जिससे इसका सीधा मुकाबला एमजी हेक्टर और टाटा सफारी जैसी एसयूवी से भी हो सकता है।

इसकी कीमत 20 लख रुपए से कम होगी और इस कीमत पर आने वाली है बेहतरीन एसयूवी में से एक होने वाली है।

होगी Toyota की सबसे किफायती SUV

अभी अगर बात करें टोयोटा के लाइनअप की तो उनकी सबसे सस्ती कर टोयोटा ग्लैंजा है जो 10 लाख रुपए से कम में आती है। इसके बाद टोयोटा हाई राइडर, टोयोटा इनोवा हाई क्रॉस और टोयोटा फॉर्च्यूनर आती है।

इस में से टोयोटा इनोवा हाई क्रॉस डिमांड काफी ज्यादा है। टोयोटा फॉर्च्यूनर की कीमत जहां 40 लाख रुपए के आसपास है। वही इसके छोटे मॉडल की कीमत 20 लाख रुपए से कम होने वाली है।

कंपनी भविष्य को देखते हुए ऐसा कर रही है। क्योंकि धीरे-धीरे टोयोटा फॉर्च्यूनर की डिमांड कम होगी और लोग बजट और हाई सेगमेंट पर की कार्य ज्यादा खरीदेंगे। यही कारण है कि बजट में नई कार को लांच किया जा रहा है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App