Homeऑटोमोबाइलबलेनो की छूट्टी करने शोरुम पर पंहुच गई Toyota की ये बिग एसयूवी,...

बलेनो की छूट्टी करने शोरुम पर पंहुच गई Toyota की ये बिग एसयूवी, 30km से ज्यादा माइलेज, मात्र इतनी है कीमत  

नई दिल्ली: देश में मजबूत और बिग एसयूवी सेगमेंट में राज करने वाली टोयोटा कंपनी सीएनजी कार को लॉन्च रही है। जिससे मार्केट में पहले से खलीबली मच गई है। क्योंकि कंपनी की कारें धांसू होती है, जो हर किसी का खरीदना की चाहत होती है। जिससे कंपनी कारों जबरदस्त होती है। कंपनी एक सीएनजी कार को लॉन्च कर दी है जिसकी चर्चा जोरों पर है।

देश के कार मार्केट में सीएनजी गाड़ियों की भारी मांग है, जिससे हर कार मेकर कंपनी इस सेगमेंट अपने कारों को धड़ल्ले से पेश और लॉन्च कर रही है। इस कढ़ी में टोयोटा किर्लोस्कर मोटर  ने अपने पोर्टफोलियो का विस्तार करते हुए सीएनजी क्षेत्र में कदम रख दिया है। इसके तहत टोयोटा ने ग्लैंजा और अर्बन क्रूजर हाइराइडर के सीएनजी माडल पेश किया है। टोयोटा ने ग्लैंजा इस वर्ष की शुरुआत में लांच की थी। वही टोयोटा कंपनी ने बताया कि ग्राहकों की जरूरतों को देखते हुए कंपनी ने सीएनजी क्षेत्र में प्रवेश के साथ दो माडल लांच किए हैं।

टोयोटा ग्लैंजा CNG में दमदार इंजन के साथ है धांसू माइलेज

ग्लैंजा E-CNG के पावरट्रेन में 1.2-लीटर K-सीरीज डुअल जेट, डुअल वीवीटी पेट्रोल इंजन मिला है। इंजन बाई-फ्यूल सीएनजी वर्जन 77 बीएचपी जनरेट करता है। इसके अलावा इसका बाजार में पहले से मौजूद पेट्रोल-ओनली मॉडल 88.5bhp की पावर जनरेट करने में सक्षम है। कंपनी का दावा है कि ये 30.61km प्रति किलोग्राम का ARAI सर्टिफाइड माइलेज देता है। वही अर्बन क्रूजर हाइराइडर 26।1 किलोमीटर प्रति किलो का माइलेज देती है।

जानिए टोयोटा ग्लैंजा CNG में क्या है खास

कंपनी ने टोयोटा ग्लैंजा CNG को खास बनाने के लिए कई अपडेट किए है, जिससे  ग्लैंजा के नए CNG वैरिएंट में LED प्रोजेक्ट हेडलैंप, ट्विन LED डे-टाइम रनिंग लैंप, वाइड ट्रैपेजॉइडल लोअर ग्रिल, स्लीक और डायनेमिक R17 अलॉय व्हील, LED टेल लैंप दिया है। इसमें टोयोटा का सिग्नेचर फ्रंट फेसिया और एडवांस टेक फीचर्स को जोड़ा गया है।

बहुत कम है टोयोटा ग्लैंजा CNG  की कीमत

E-CNG G वैरिएंट की कीमत 8.43 लाख रुपए और E-CNG S की कीमत 9.46 लाख रुपए है। दोनों वैरिएंट मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आएंगे। ग्लैंजा CNG की लॉन्चिंग के साथ कंपनी ने इसकी बुकिंग भी शुरू कर दी है।  ऐसे में ये बलेनो को टक्कर दे सकती है।

 

RELATED ARTICLES

Most Popular