आ रही सबसे सस्ती और छोटी इलेक्ट्रिक कार, रेंज होगी 300 किमी, कीमत है इतनी

By

Web Desk

नई दिल्ली: भारतीय ऑटो बाजार में इलेक्ट्रिक गाड़ियों की रेंज काफी बढ़ती जा रही है। इसी कड़ी में टाटा मोटर्स सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। वैसे अभी हाल ही में टाटा मोटर्स ने अपनी Tata tiago EV लॉन्च की थी। इस कार के लॉन्च होते ही 10 हजार गाड़ियां बुकिंग हो गई थी। अब इसी क्रम में एमजी मोटर्स भी भारत में अपनी सबसे सस्ती कार लाने की तैयारी कर रही है। MG मोटर्स ने खुद खुलासा किया है कि वह सबसे सस्ती एंट्री लेवल इलेक्ट्रिक कार MG Air EV लाएगी।

ये भी पढ़ें- 35 हजार रुपये की कीमत के साथ आया धांसू रेंज वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर, चलाने के लिए लाइसेंस भी जरूरी नहीं

बता दें कि इस कार की लॉन्चिंग 2023 की शुरुआत में हो सकती है। वहीं ये कार 2023 Auto Expo में देखने को मिल सकती है। आइए इस कार के बारे में डिटेल से जानते हैं।

इस कार का नाम Wuling Air है। यह दो वर्जन शॉर्ट व्हीलबेस (2 पैसेंजर्स के लिए) और लॉन्ग व्हीलबेस (4 पैसेंजर्स के लिए) में आएगी। शॉर्ट व्हीलबेस वर्जन में 17.3kWh का बैटरी पैक मिलेगा, जिसमें 200 किमी की रेंज मिलेगी। वहीं लॉन्ग व्हीलबेस वर्जन में 26.7kWh बड़ा बैटरी पैक मिलेगा, जिसमें 300km तक रेंज मिलेगी। इसमें 40PS रियर-ड्राइव ई-मोटर  जोड़ी गई है।

ये भी पढ़ें- Cheapest Kurtis: पाना है ग्रेसफुल लुक तो 500 रुपये में खरीदें डिजाइनर कुर्ती सेट, दिखेंगी बेहद खूबसूरत

डिजाइन के मामले में यह साइज में छोटी होगी। वहीं  बॉक्सी प्रोफाइल के साथ बड़े दरवाजे मिलेंगे। लंबे व्हीलबेस वर्जन में एक छोटी रियर विंडो भी है। कार में आगे की तरफ  फैला हुआ लाइट बार है जो ORVMs तक जाता है।

डायमेंशन के मामले में 2,010mm व्हीलबेस है। गाड़ी की कुल लंबाई लगभग 2.9 मीटर होने की उम्मीद है। कीमत की बात करें तो इसकी कीमत 10 लाख रुपये तक जा सकती है।

Web Desk के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App