HomeऑटोमोबाइलTata बाजार में जल्द लॉन्च करेगी Tata Sierra इलेक्ट्रिक, मिलेंगे जबरदस्त फीचर्स,...

Tata बाजार में जल्द लॉन्च करेगी Tata Sierra इलेक्ट्रिक, मिलेंगे जबरदस्त फीचर्स, देखें रेंज, टॉप स्पीड और कीमत

नई दिल्ली: Tata Sierra New Electric Variant: भारतीय बाजार में वाहनों की अच्छी-खासी रेंज मौजूद है। अब पेट्रोल, इलेक्ट्रिक, सीएनजी और हाइब्रिड सभी तरह के ईंधन वाले वाहन मौजूद है। अब अगर इलेक्ट्रिक वाहनों की बात करें तो इलेक्ट्रिक वाहनों का बाजार काफी बड़ा हो गया है। आए दिन नए इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च होते रहते हैं। अब इसी बीच खबर है कि Tata Sierra का नया इलेक्ट्रिक वेरिएंट बाजार में लॉन्च होने वाला है। आइए इस कार के बारे डिटेल में जानते हैं।

Tata Sierra New Electric Variant Range And Design

टाटा कंपनी की यह इलेक्ट्रिक कार 400 KM की जबरदस्त रेंज देगी। कंपनी का दावा है कि एक बार चार्ज करके यह कार 400 KM तक चलेगी। इसके साथ 250 किमी/घंटा की टॉप स्पीड देगी। बता दें कि सिएरा ईवी ALFA-ARC प्लेटफॉर्म पर तैयार की गई है। इसमें गजब के एलईडी हेडलाइट्स और टेललाइट्स मिलते हैं। इसके साथ ही नीचे की तरफ ब्लैक क्लैडिंग और डुअल-टोन अलॉय व्हील दिए हैं।

Tata Sierra New Electric Variant Showroom Price

टाटा की यह कार एक नए मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म और सेमी ऑटोनॉमस ड्राइविंग पावर जैसी सुविधाओं के साथ उपलब्ध कराई जाएगी। इसमें फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर मिलता है। इसी के साथ इसमें सनरूफ और 8 एयरबैग्स दिए हैं। जानकारी के अनुसार यह कार जनवरी 2023 तक सड़कों पर दौड़ती नजर आएगी। यह बाजार में  14.00 लाख रुपये की कीमत में उपलब्ध हो सकती है।

Tata Sierra New Electric Variant Intirior And Design

इसका डिजाइन और इंटीरियर काफी जबरदस्त है। सुरक्षा के लिहाज से भी काफी सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं। इसमें स्पेस भी काफी अच्छा मिलता है।

देखा जाए अभी टाटा की इस नई कार को लेकर खास जानकारी सामने नहीं आई है। सारी जानकारी इसके लॉन्च के बाद ही पता चलेगी। वहीं इसके परफॉरमेंस को लेकर बात करें तो इसके लॉन्च होने के बाद में परफॉरमेंस के बारे में चलेगा। हालांकि सभी को इंतजार है कि यह कार कब सड़कों पर दौड़ती नजर आएगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular