सेल में झंडे गाड़ रही Tata, जमकर बेच रही ये दो SUVs

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Tata Punch and Nexon: भारत में टाटा मोटर्स की एसयूवी काफी लोकप्रिय हो गई है। खासकर टाटा पंच (Tata Punch) और टाटा नेक्सन (Tata Nexon) की मार्केट में काफी सेल हो रही है। आपको बता दें कि इन दोनों एसयूवी में आपको आकर्षक लुक तो मिलता ही है। बल्कि ये 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग के साथ भी आती हैं। अगर आपका मन इन दोनों एसयूवी में से किसी को खरीदने का कर रहा है। तो इस रिपोर्ट में आपको इनके बारे में डिटेल से जान सकते हैं।

Nexon और Punch की सेल

टाटा पंच (Tata Punch) और टाटा नेक्सन (Tata Nexon) की बाजार में खूब बिक्री हो रही है। अगर बात जनवरी 2024 की करें तो कंपनी ने इस महीनें में पंच की कुल 17,978 यूनिट को सेल किया है। वहीं नेक्सन की कुल 17,182 यूनिट को बेचा है। कंपनी ने टाटा पंच एसयूवी पर 50 फीसदी का मुनाफा हासिल किया है और टाटा नेक्सन पर 10 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की है।

Nexon और Punch के पेट्रोल वेरिएंट की कीमत

बाजार में टाटा पंच (Tata Punch) की सबसे ज्यादा बिक्री होती है। खासकर इसके पेट्रोल वेरिएंट को लोग सबसे ज्यादा खरीदते हैं। इसके कीमत की बात करें तो मार्केट में पंच के पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 6.13 लाख से शुरू होकर 10.20 लाख रुपये तक जाती है। वहीं बात टाटा नेक्सन (Tata Nexon) की करें तो यह आपको 8.15 लाख से 14.80 लाख रुपये की कीमत पर बाजार में मिल जाएगी।

Tata Punch का ईवी वेरिएंट

कंपनी ने टाटा पंच ईवी (Tata Punch EV) के कुल 20 वेरिएंट को बाजार में उतारा है। इसमें आपको वेरिएंट के हिसाब से अलग-अलग रेंज मिल जाता है। अगर बात 315 किलोमीटर रेंज ऑफर करने वाले वेरिएंट की करें तो यह 10.99 लाख रुपये से 13.79 लाख रुपये की कीमत पर बाजार में मौजूद है। वहीं इसका 421 किलोमीटर रेंज वाला वेरिएंट 12.99 लाख रुपये से 15.49 लाख रुपये में उपलब्ध है।

Tata Nexon का ईवी वेरिएंट

Tata Nexon EV की भी वेरिएंट के हिसाब से कीमत अलग-अलग है। इसकी 325 किलोमीटर रेंज ऑफर करने वाली वेरिएंट आपको 14.49 लाख से 17.49 लाख रुपये की कीमत में मिल जाएगी। वहीं इसके 465 किलोमीटर रेंज वाली वेरिएंट 16.99 लाख रुपये से 19.29 लाख रुपये में मिलेगी।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो [email protected] पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App