इन दो कारों ने बचाई Tata की इज्जत, बनी दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Tata SUVs: जहां हुंडई देश की दूसरी सबसे ज्यादा कार बेचने वाली कंपनी थी। वहीं फरवरी 2024 में टाटा ने उसे पीछे करके दूसरा पायदान हासिल कर लिया है। कंपनी ने पिछले महीने 51000 यूनिट्स की बिक्री की है जो अपने आप में एक बहुत बड़ा रिकॉर्ड है।

कंपनी को इतना सेल तक पहुंचने में दो एसयूवी का सबसे बड़ा हाथ है। यह दोनों सव टाटा नेक्सों (Tata Nexon) और टाटा पंच (Tata punch) है। इन दोनों गाड़ियों ने अकेले मिलकर 32833 यूनिट की बिक्री की है। लोगों ने इन्हें काफी ज्यादा प्यार किया है जिसका नतीजा है कि टाटा देश की दूसरी सबसे ज्यादा कर बेचने वाली कंपनी बन चुकी है।

Tata Punch की सबसे ज्यादा सेल

टाटा पंच की कीमत 6,15,000 से शुरू होकर ₹10,20,000 तक जाती है। इसमें 1.2 लीटर का तीन सिलेंडर इंजन दिया गया है और सेफ्टी के मामले में यह फाइव स्टार रेटिंग के साथ आती है।

इसमें 6 एयरबैग दिए गए हैं और यह 18 से 20 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज भी दे देती है। सेफ्टी, फीचर्स, लुक और परफॉर्मेंस के मामले में दमदार टाटा पंच (Tata punch) देश की सबसे सस्ती एसयूवी भी है। आज भी लोग इसे खरीदने के लिए काफी ज्यादा इंतजार कर रहे हैं।

Tata Nexon भी नहीं है पीछे

वही बात करें टाटा नेक्सन (Tata Nexon) की तो यह एक समय देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी थी। अभी भी इसकी बिक्री काफी अच्छी होती है। इसकी कीमत 8,15,000 से शुरू होकर 15,70,000 रुपए तक जाती है।

इसमें भी 1.2 लीटर से लेकर 1.4 लीटर तक का 3 सिलेंडर इंजन दिया जाता है। सेफ्टी के मामले में टाटा नेक्सों जबरदस्त है इसमें 6 बैग्स मिलते हैं जिसके कारण इसकी सेफ्टी रेटिंग फाइव स्टार की है

इसमें लगा इंजन आपको 17 से 24 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज दे देता है। एसयूवी होने के बावजूद इसकी परफॉर्मेंस काफी अच्छी है और हर आम आदमी इससे योगी को खरीदना चाहता है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो [email protected] पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App