Tata Nano की बात बढ़ी आगे, लॉन्च होगी इलेक्ट्रिक कार, कीमत होगी कम

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Tata Nano Electric: टाटा नैनो इलेक्ट्रिक को लेकर काफी ज्यादा खबरें सामने आ रही है। लेकिन कंपनी अपने तरफ से एक भी बयान नहीं दिया है। टाटा के लिए नैनो एक ड्रीम प्रोजेक्ट थी।

हालांकि इसकी असफलता के बाद कंपनी को इसे बंद करना पड़ा। लेकिन अब इलेक्ट्रिक सेगमेंट में से फिर से लाने की बात की जा रही है। पहले खबर थी कि नैनो को टैक्सी के रूप में बनाया जाएगा। लेकिन अब कई ऑटो एक्सपर्ट का कहना है की इसे प्राइवेट गाड़ी के रूप में भी लाया जा सकता है। वहीं इस इलेक्ट्रिक कार को बहुत ही जल्द लॉन्च किया जाएगा।

Tata Nano Electric की रेंज अच्छी

टाटा नैनो कंपनी ही नहीं बल्कि देश के सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार हो सकती है। इसमें छोटा बैट्री पैक दिया जाएगा, जिसके द्वारा लगभग 200 से 300 किलोमीटर का रेंज मिलने वाला है।

इस शहर भर में ड्राइव करने के लिए बनाया जाएगा जिसे आप अपने कामों के लिए प्रयोग में ला सकते हैं। अभी सेगमेंट में हमें एमजी कमेट (MG Comet) देखने को मिलती है जिसकी कीमत काफी ज्यादा है। ऐसे में नैनो इस सेगमेंट को डोमिनेट कर सकती है।

कब होगी लॉन्च ये EV

Tata Nano Electric को कब लॉन्च किया जाएगा इसकी जानकारी नहीं दी गई है। फिलहाल इसे लाए जाने का कोई भी रास्ता नहीं दिख रहा है। कंपनी का कहना है की अभी यह डेवलप हो रही है। सायद 2026 तक यह कार हमे देखने को मिल जाएगा। इससे पहले टाटा की ओर से कई नई कारों को लाए जाने की बात की जा रही है। इसमें Curv, Safari और Harrier का इलेक्ट्रिक मॉडल शामिल है। अब देखना होगा इन कारों के बाद Tata Nano को लाया जाता है या नहीं। अगर ऐसा हुआ तो टाटा इलेक्ट्रिक सेगमेंट में काफी आगे निकल जाएगी।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App