टाटा ने रच दिया इतिहास,5 लाख से ज्यादा नेक्सॉन बना के, मारुती की उड़ाई नींद

By

Daily Story

Tata Nexon का भारतीय बाज़ार में दमदार प्रदर्शन जारी है और SUV पहले ही 600,000 यूनिट का आंकड़ा पार कर चुकी है। सबकॉम्पैक्ट एसयूवी पिछले साल अप्रैल में 5,000,000 यूनिट के मील के पत्थर तक पहुंच गई थी और आखिरी 1,000,000 यूनिट का उत्पादन लगभग 9 महीनों में किया गया था। टाटा का कहना है कि 6,000 वाहनों में नेक्सॉन और नेक्सॉन ईवी दोनों शामिल हैं, जो नियमित ईंधन पर चलते हैं। हाल के वर्षों में एसयूवी की मांग आसमान छू गई है, तीन साल से भी कम समय में 400,000 से अधिक वाहनों का उत्पादन किया गया है।

टाटा ने 2023 के लिए अपनी सबकॉम्पैक्ट एसयूवी को महत्वपूर्ण रूप से संशोधित किया है। इसमें एक नया लुक, एक अपडेटेड पावरट्रेन और बड़ी टचस्क्रीन से लेकर 12.3-इंच 360-डिग्री कैमरा, हवादार फ्रंट सीटें और बहुत कुछ नई तकनीकों को शामिल किया गया है। एक पुन: डिज़ाइन किया गया मॉडल भी प्रस्तुत किया गया, जो पारंपरिक ईंधन मॉडल और पूरी तरह से इलेक्ट्रिक मॉडल के बीच अंतर को उजागर करता है। दोनों एसयूवी में पावरट्रेन में बदलाव देखा गया है, पेट्रोल नेक्सॉन को एक नया डुअल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिला है और ईवी दूसरी पीढ़ी की इलेक्ट्रिक मोटर में बदल गया है, जिससे इसे थोड़ी बेहतर रेंज मिलती है।

वर्तमान में, खरीदारों के पास चुनने के लिए कई पावरट्रेन विकल्प हैं, जिनमें पेट्रोल और डीजल मैनुअल ट्रांसमिशन, पेट्रोल एएमटी, पेट्रोल डीसीटी, डीजल एएमटी और ऑल-इलेक्ट्रिक पावरट्रेन शामिल हैं। Nexon EV बाज़ार में एकमात्र सब-कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक SUV है और इसकी निकटतम प्रतिद्वंद्वी थोड़ी बड़ी Mahindra XUV400 है।

Daily Story के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App