Suzuki is bringing a powerful Burgman Electric Scooter, will be launched this month, know the range and price

नई दिल्ली।  देश में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों की वजह से लोगों का रुझान इलेक्ट्रिक स्कूटर  की तरफ बढ़ा है। कई कंपनियों ने अपने ईवी वाहन भारत के मार्केट में उतार दिए हैं। वहीं इस दिशा में अब जापानी कंपनी सुजुकी (Suzuki) ने भी कदम बढ़ाए हैं। सुजुकी अगले सप्ताह 18 नवंबर को अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर सुजुकी बर्गमैन इलेक्ट्रिक (Suzuki Burgman Electric) को रिवील कर सकती है। भारत में मौजूद से ऑटोमोबाइल कंपनियां अपना इलेक्ट्रिक सेगमेंट शुरु कर चुकी हैं।

सुजुकी का पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर
इस महीने की 18 नवंबर को सुजुकी बर्गमैन इलेक्ट्रिक (Suzuki Burgman Electric) के लॉन्चिंग का औपचारिक ऐलान कर सकती है। बता दें कि यह सुजुकी कंपनी का ये पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर होगा। बीते दिनों इस टेस्टिंग के दौरान पॉइंट ऑउट किया गया है। सुजुकी अपने बर्गमैन इलेक्ट्रिक का वैश्विक तौर पर लॉन्च करने जा रही है। इंडोनेशिया में चल रहे ऑटो शो के दौरान इसे पेश किया जा सकता है। भारत के बाजारों में इस स्कूटर को कब पेश किया जाएगा, इसका खुलासा नहीं किया गया है।

सुजुकी अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर की मेंकिंग भारत में कर सकती है। सुजुकी देश में मजूबत गाड़ियों के लिए पहचानी जाती है। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि Suzuki Burgman Electric इलेक्ट्रिक स्कूटर में लांग टाइम बैटरी रेंज दी जा सकती है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सुजुकी अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर को एक लाख रुपये की कीमत के अंदर लॉन्च करेगी। दरअसल इस रेंज में देश में कई गाड़ियां मौजूद हैं जिनसे सुजुकी को मुकाबला करना होगा। खबर में नीचे बताई जा रही इलेक्ट्रिक स्कूटरों से सुजुकी का मुकाबला देखने को मिलेगा।

Recent Posts

CSJM से पढ़ा। सच्ची, जरूरी और काम की हर बात आप तक पहुंचाने की कोशिश। एक्सक्लूसिव...