Skoda की इस गाड़ी को ऐसे ही नहीं कहा जाता “Sedan की रानी”, इन बढ़िया फीचर्स से लैस !

Avatar photo

By

Krishna Tiwari

Skoda Superb Laurin & Klement: यूं तो भारत में बहुत सारी सेडान गाड़ियां उपलब्ध है लेकिन यदि बात करें बढ़िया फीचर्स के साथ अच्छे माइलेज और शानदार लुक वाली सेडान गाड़ी तो काफी कम ऑप्शन देखने के लिए मिलते हैं। इसी कड़ी में आज हम आपको Skoda Superb गाड़ी के Laurin & Klement वेरिएंट के बारे में बताएंगे। इस गाड़ी से आपको 15.1 Kmpl का काफी बढ़िया माइलेज तो मिलता ही है। साथ ही इसमें आने वाला 1984 cc का इंजन काफी तगड़ी परफॉर्मेंस देता है। सबसे बड़ी बात तो यह है कि इस गाड़ी को अभी आप मात्र 14 लाख़ रुपए के बजट में खरीद कर ला सकते हैं जबकि इसकी वास्तविक कीमत इस दाम से काफी ज्यादा है। आईए जानते हैं इस गाड़ी में आने वाले सभी फीचर्स तथा इसको इतनी कम कीमत देकर खरीदने की पूरी प्रक्रिया।

Skoda Superb गाड़ी के Laurin & Klement वेरिएंट में आने वाले सभी फीचर्स

अगर हम Skoda Superb गाड़ी के Laurin & Klement वेरिएंट में आने वाले फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको सबसे पहले 1984 cc का 4 सिलेंडर वाला दमदार पेट्रोल इंजन देखने के लिए मिल जाता है जो 187.74 bhp की अधिकतम पावर तथा 320 NM का अधिकतम टॉर्क पैदा करता है। यह एक 5 सीटर वाली सेडान गाड़ी है जो ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ आती है।

बात करें यदि इस गाड़ी से मिलने वाली माइलेज की तो इससे आपको आसानी से 15.1 Kmpl का ARAI क्लेम्ड माइलेज देखने के लिए मिल जाता है। इसी के साथ आप इस गाड़ी में 66 लीटर तक फ्यूल इसकी फ्यूल टैंक कैपेसिटी के आधार पर भरवा सकते हैं।

इस सेडान गाड़ी में आपको 156 MM का काफी बढ़िया ग्राउंड क्लीयरेंस भी देखने के लिए मिल जाता है। इसके साथ ही आपको इसमें काफी बेहतरीन कंफर्ट और कन्वीनियंस के फीचर्स भी दिए गए हैं जिसमें हीटर, एयर कंडीशनर, पावर विंडो, पावर स्टीयरिंग, एडजेस्टेबल स्टीयरिंग, लो फ्यूल वार्निंग लाइट, वैनिटी मिरर, एसेसरी पावर आउटलेट, कप होल्डर, क्रूज कंट्रोल, USB चार्जर जैसे फीचर्स शामिल है।

 

Skoda Superb गाड़ी का Laurin & Klement वेरिएंट मिल रहा इतना सस्ता

आपकी जानकारी के लिए बता दें Skoda Superb गाड़ी के Laurin & Klement वेरिएंट को कंपनी की तरफ से अभी डिस्कंटीन्यू कर दिया गया है। लेकिन यदि हम इस गाड़ी की आखिरी एक्स शोरूम कीमत की बात करें तो वह वहतकरीबन 37.59 लाख रुपए थी। लेकिन यही गाड़ी अभी आपको कारदेखो की वेबसाइट पर मात्र 14 लाख़ रुपए में मिल रही है।

दरअसल यह एक सेकंड हैंड गाड़ी है। इसी कारण इतनी सस्ती मिल रही है। अभी तक इस गाड़ी को कुल 36,854 किलोमीटर चलाया है। अधिक जानकारी के लिए तथा इस गाड़ी को खरीदने के लिए आप cardekho की वेबसाइट पर जाकर सीधा इसके फर्स्ट ओनर से संपर्क कर सकते हैं और इस गाड़ी का संपूर्ण विवरण भी प्राप्त कर सकते हैं।

Krishna Tiwari के बारे में
Avatar photo
Krishna Tiwari कृष्णा तिवारी पिछले 5 वर्षों से ऑटोमोबाइल तथा गैजेट इंडस्ट्री में कंटेंट राइटिंग कर रहे हैं। एक अनुभवी लेखक होने के नाते इस इंडस्ट्री की हर खबर पर चौकन्नी नज़र रखते हैं। खाली समय में इन्हें फुटबाल खेलना और ट्रैवलिंग करना प्रिय है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App