रॉयल एनफील्ड का धमाका, इस साल जुड़ेंगे कुछ नए मॉडल, कंपनी करेगी बंपर निवेश, जानें

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः भारत में कहने के लिए तो कई धाकड़ बाइक हैं, लेकिन आज हम आपको एक ऐसे वेरिएंट के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी आवाज सड़कों पर गूंजती है। अगर 100 मीटर दूर से भी बाइक गुजर जाए तो पता चल जाता है, जो लोगों के दिल पर राज कर रही है। आप सोच रहे होंगे ऐसे कौन से वेरिएंट हैं जो लोगों के बीच गर्दा मचा रहे हैं। आज हम आपको देश की बड़ी ऑटो कंपनी रॉयल एनफील्ड के बारे में बताने जा रहे हैं जो लोगों के बीच धमाल मचाती नजर आ रही हैं, जिसके वेरिएंट को देखकर हर कोई खरीदने का विचार करने लगता है।

रॉयल एनफील्ड इस वित्तीय साल में अपना पोर्ट पोर्टफोलियो बढ़ाने का ऐलान करने वाली है, जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है। कंपनी की मानें तो क्लासिक 350 मोटरसाइकिल के पोरर्टफोलियो को बढ़ाने पर विचार विमर्श कर रही है, जिसके तमाम फीचर्स अभी भी दिल जीत रहे हैं।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

रॉयल एनफील्ड से जुड़ी जरूरी बातें

क्लासिक 350 मोटरसाइकिल के पोर्टफोलियो को बढ़ाने पर कंपनी की तरफ से लगातार विचार किया जा रहा है। इसके लिए कंपनी अपने जे प्लेटफॉर्म में बड़ा अपडेट देने की तैयारी में है। रॉयल एनफील्ड मौजूदा वित्तीय साल खत्म होने पहले 5 नए मॉडल लॉन्च करेगी।

इसमें गोवा क्लासिक 350, स्कैम 440 गुरिल्ला 450, इंटरसेप्टर बियर 650 और क्लासिक 650 शामिल रहेंगे। रिवाइज्ड क्वासिक 350 में भी एक बड़ा अपडेट देखने को मिल सकता है। कंपनी ने यूसीई मोट को जे प्लेटफॉर्म इंजन में कुछ बदलाव किया गया है। वहीं, ये अपडेट दूसरे 350 CC मॉडल जैसे बुलेट हंटर और मेटियोर में भी शामिल होगा।

इससे आने वाले वर्ष में कंपनी प्रोडक्ट पोर्टफोलियो का लगभग 50 फीसदी तक बढ़ाने का फैसला लेगी। सूत्रों की मानें तो कंपनी अलग-अलग फॉर्म फैक्टर और डिजाइन बनाने के लिए कई प्रोडक्ट और इंजन की सहायता से खुद को स्ट्रॉन्ग बनाने काम करेगी।

जानिए कितने रुपये का निवेश

वित्तीय साल 2025 में कंपनी 6 से 9 वर्ष नए मॉडल लॉन्च करने वाली है। इसकी सहायता से उसने पहली बार 10 लाख यूनिट की सेल्स का आंकड़ा पार करने का लक्ष्य बनाया है। ऑटोकार प्रोफेशनल की रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी ने FY25 के लिए अपने बिजने प्लान को बढ़ाने के लिए 1200 करोड़ रुपये से 1400 रुपये का निवेश करने की योजना बनाई जा रही है। इससे ऑटो सेक्टर में बड़ी क्रांति आएगी।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App