Best FD Rates : ये बैंक दे रहें हैं छोटी अवधि की FD में जबरदस्त ब्याज, यहां रही लिस्ट

By

Yogesh Yadav

Best FD Rates : Fixed Deposit लोगों को छोटी और लंबी अवधि में सुरक्षित निवेश का मौका देती है। एफडी में निवेश करने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि निवेशकों का पैसा डूबता नही है और अच्छा ब्याज भी मिलता है। फिलहाल अधिकतर बैंकों की तरफ से 7 दिन से लेकर 10 वर्षों की FD में निवेश करने का ऑफर दिया जा रहा है।

एक व्यक्ति न्यूनतम 7 दिन और अधिकतम 12 महीनों तक के लिए छोटी अवधि के रूप में FD पर निवेश कर सकता है। वही 1 वर्ष से लेकर 10 वर्षों के लिए आप लंबी अवधि के लिए FD में निवेश कर सकते हो। अतः आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि वर्तमान समय में छोटी अवधि के लिए कौन कौन से बैंक जबरदस्त ब्याज दे रहें हैं।

1 साल की Fixed Deposit पर ये बैंक दे रहें हैं तगड़ा ब्याज

1. HDFC Bank : अपने ग्राहकों को एचडीएफसी बैंक की तरफ से 7 दिन से लेकर 1 साल से कम समय की एफडी पर 3 प्रतिशत से लेकर 6 प्रतिशत तक ब्याज दिया जा रहा है।

2. SBI : ग्राहकों को एसबीआई की तरफ से 7 दिन से लेकर 1 साल से कम समय की एफडी पर 3 प्रतिशत से लेकर 5.75 प्रतिशत ब्याज ऑफर किया जा रहा है।

3. PNB : 7 दिनों से लेकर 1 साल की फिक्स्ड डिपॉजिट पर 3% से लेकर 7% तक ब्याज सामान्य ग्राहकों को पंजाब नेशनल बैंक की तरफ से मिल रहा है।

4. Canara Bank : सामान्य ग्राहकों को 7 दिन से लेकर 1 साल की एफडी पर निवेश करने पर 4 फीसदी से लेकर 6.85 फ़ीसदी ब्याज केनरा बैंक दे रहा है।

5. Jana Small Finance Bank : आम नागरिकों को 3 प्रतिशत से लेकर 8.50 प्रतिशत तक का ब्याज 7 दिन से लेकर 1 साल की एफडी पर जना स्मॉल फाइनेंस बैंक द्वारा ऑफर किया जा रहा है।

6. Unity Small Finance Bank : 7 दिन से लेकर 1 साल की Fixed Deposit पर निवेशकों को 4.50% से 7.85% ब्याज मिल रहा है।

7. Yes Bank : अपने सामान्य ग्राहकों को यस बैंक की तरफ से 7 दिन से 1 साल की एफडी पर 3.25 फीसदी से 7.25 फीसदी तक ब्याज मिल रहा है।

Yogesh Yadav के बारे में
Yogesh Yadav मेरा नाम योगेश यादव है और पत्रकारिता के क्षेत्र में मेरा अनुभव 3 सालों से अधिक का है। खास तौर पर फाइनेंस विषय के बारे में लिखने में मेरी रुचि अधिक है। म्यूचुअल फंड, बिजनेस आइडिया, बैंकिंग और पोस्ट स्कीम के बारे में लिखना मुझे पसंद है। अतः TimesBull.com के द्वारा अब मैं अपनी सेवाएं दे रहा हूं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App