Hero नहीं खरीदें Royal Enfield की बाइक, कीमत स्प्लेंडर से भी कम

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Royal Enfield Bikes: रॉयल एनफील्ड भारत ही नहीं बल्कि विश्व में सबसे बेहतरीन बाइक बनाने वाली कंपनी में से एक है। इनकी क्रूजर बाइक बहुत ही ज्यादा पॉपुलर है। खासकर क्लासिक 350 और हंटर 350 है।

इन दोनों ने अपने सेगमेंट में आग लगा रखा है। इनबॉक्स में आपको वह सभी कुछ मिलता है जो आपको अच्छी स्टाइलिंग और रोड प्रसेंस में मदद करेगा। लेकिन इनकी कीमत बहुत ही ज्यादा है, जहां क्लासिक 350 की कीमत 2.5 लाख एक्स शोरूम से शुरू होती है। वही हंटर की कीमत 1.8 0 लख रुपए से शुरू होती है।

इस कीमत में आपके पास दो हीरो स्प्लेंडर आ जाएगी। लेकिन अगर आपका बजट कम है और आप रॉयल एनफील्ड बाइक की खरीदना चाहते हैं तो फिर सेकंड हैंड बाजार से खरीदना काफी अच्छा रहेगा। यहां पर इनकी कीमत काफी कम होती है और आप यहां से एक अच्छी डील भी ले सकते हैं।

खरीद सकते सेकंड हैंड बाइक

पहले के लोगों को सेकंड हैंड चीजों का उतना ज्ञान नहीं होता था। इसीलिए लोग उसे गलत ही मानते थे। लेकिन अब सेकंड हैंड बाइक और कारों का बाजार काफी ज्यादा बढ़ चुका है।

अमेरिका में शुरू हुए इस कल्चर को आज पूरी दुनिया फॉलो करती है। बाजार से अगर आप बाइक खरीदने हैं तो आपको कुछ बातों का ध्यान रखना होता है। अगर आप इन सब चीजों का ध्यान रखकर बाइक खरीदने हैं तो आपको काफी अच्छी डील मिल सकती है।

यूज्ड Royal Enfield Classic 350 की कीमत

ओएलएक्स वेबसाइट पर Royal Enfield Classic 350 का 2014 मॉडल 75000 में बिक रहा है। यह बाइक अभी तक 50000 किलोमीटर चल चुकी है। टू व्हीलर के लिए यह डिस्टेंस काफी ज्यादा है। इसीलिए आप इसकी कीमत को मोल भाव करके कम करवा सकते हैं। हालांकि अभी भी इसकी कीमत स्प्लेंडर से कम ही है।

Droom वेबसाइट पर भी 2014 मॉडल रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 बिक रही है। यहां पर इसकी कीमत ₹60,000 रखी गई है। यह बाइक थोड़ी ज्यादा चली हुई है। लेकिन रोड पर इसकी परफॉर्मेंस आज भी काफी बेहतरीन है। पुराने लोक में आने वाली यह बाइक लोगों को आकर्षित करती है। इस वेबसाइट पर आपको फाइनेंस प्लान की सुविधा भी मिल जाएगी।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो [email protected] पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App