Renault की ये “7 सीटर MUV” गाड़ी मिल रही इतनी सस्ती.. मॉडर्न फीचर्स से लैस !

By

Vikram Singh

Renault Triber RXT: MUV सेगमेंट की गाड़ियां एक SUV गाड़ी की तो भूमिका तो निभाती ही हैं साथ ही इसमें आपको कुछ तगड़े फीचर्स भी मिल जाते हैं इसीलिए तो ये MUV (मल्टी यूटिलिटी व्हीकल) कहलाती हैं। लेकिन बढ़ती कीमतों के कारण ये गाड़ियां आम आदमी की जेब से काफी दूर हो गई हैं। इसी कड़ी में आज हम आपको Renault के तरफ से आने वाली Triber RXT गाड़ी के बारे में बताएंगे, जिसने इसी सेगमेंट में खूब नाम कमाया है। सात ही यह गाड़ी अभी आपको मात्र 4 लाख़ में मिल जायेगी। आइए जानते हैं इस गाड़ी में आने वाले सभी फीचर्स तथा इसको खरीदने का पूरा तरीका।

Renault Triber RXT गाड़ी में आने वाले सभी फीचर्स

अगर हम Renault Triber RXT गाड़ी में आने वाले फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको 999 cc का 3 सिलेंडर वाला दमदार पेट्रोल इंजन देखने के लिए मिल जाता है जो 96 NM का अधिकतम टॉर्क तथा 71.1 bhp की अधिकतम पावर जेनरेट करता है। यह एक 7 सीटर वाली MUV गाड़ी है जो मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ आती है।

बात करें इस गाड़ी से मिलने वाले माइलेज की तो इससे आपको आसानी से 20 Kmpl का ARAI क्लेम्ड माइलेज देखने के लिए मिल जाता है। इसी के साथ यह गाड़ी 14 Kmpl का सिटी माइलेज भी आराम से दे देती है। इस गाड़ी में आपको 84 लीटर का बूट स्पेस भी देखने के लिए मिल जाता है जिसमें आप अपना कुछ निजी सामान रख सकते हैं। इसी के साथ अभी गाड़ी में इसकी फ्यूल टैंक कैपेसिटी के अनुसार 40 लीटर तक तेल डलवा सकते हैं

रीनॉल्ट कंपनी ने अपनी इस MUV गाड़ी में सुरक्षा के काफी ठीक फीचर्स मुहैया कराए हैं जिसमें आपको एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम, कुल 2 एयरबैग, चाइल्ड सेफ्टी लॉक, सेंटर लॉकिंग, एंटी थेफ्ट अलार्म, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन, सीट बेल्ट वार्निंग, ट्रेक्शन कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटर, इंजीनियरिंग इमोबिलाइजर, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, स्पीड एसिस्ट और इंपैक्ट सेंसिंग ऑटो डोर अनलॉक जैसे फीचर्स देखने के लिए मिल जाते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दे इस गाड़ी को Global NCAP सेफ्टी रेटिंग में कुल 4 स्टार की रेटिंग मिली हुई है।

 

Renault Triber RXT गाड़ी को मात्र 4 लाख में खरीदने का ये है तरीका

आपकी जानकारी के लिए बता दें रेनॉल्ट की Triber RXT गाड़ी की वास्तविक एक्स शोरूम कीमत 7.51 लाख रुपए है जबकि यही गाड़ी आपको cardekho.com की वेबसाइट पर मात्र ₹4,00,000 में मिल रही है।

दरअसल यह एक सेकंड हैंड गाड़ी है जिसको इसके फर्स्ट ओनर ने अभी तक मात्र 10,000 किलोमीटर चलाया है तथा इसको कुछ निजी करणों के वजह से वेबसाइट पर लिस्ट किया है। यह गाड़ी देखने में बिल्कुल न्यू कंडीशन में है जो काफी अच्छे से मेंटेन करके रखी गई है। साथ ही यह परफॉर्मेंस भी काफी बढ़िया दे रही है। अगर आप इस गाड़ी को खरीदना चाहते हैं तो कारदेखो की वेबसाइट पर जाकर आप ऑनर से संपर्क कर सकते हैं।

Vikram Singh के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App