Maruti Alto देती है 30 Km का माइलेज, इसलिए खरीदें ये सबसे सस्ती कार

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Maruti Alto K10: साल 2011 में मारुति अल्टो K10 को पहली बार लॉन्च किया गया था। इससे पहले मारुति अल्टो 800 बिका करती थी। हालांकि कंपनी ने इस कार को भी डिस्कंटीन्यू नहीं किया और इसे भी बेचती रही।

लेकिन बाद में सिर्फ ऑटो K10 को ही बेचा जाने लगा। मारुति की तरफ से आने वाली ऑटो K10 देश की सबसे सस्ती कार है। वही यह सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली कारों में भी शामिल है।

Maruti Alto K10 का पॉवर और माइलेज

इस कर में 998 सीसी का इंजन मिलता है इस तीन सिलेंडर पेट्रोल इंजन के द्वारा ठीक-ठाक सा पावर जेनरेट किया जाता है। यह इंजन 5500 आरपीएम पर 65 बीएचपी का पावर और 3500 आरपीएम पर 89 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करती है।

यही कारण है कि इसका माइलेज काफी ज्यादा है। इसके पेट्रोल वेरिएंट में आपको 22 से 23 किलोमीटर प्रति लीटर और सीएनजी में 30 किलोमीटर तक का माइलेज मिल जाता है।

इसलिए खरीदें Maruti Alto

भारतीय बाजार में आज भी ग्राहक कम कीमत वाली कार खरीदना पसंद करते हैं। उन्हें बजट में अच्छी परफॉर्मेंस देने वाली कारें काफी ज्यादा पसंद आती है। ऐसे में अगर आप भी ऐसी सोच रखते हैं तो फिर मारुति अल्टो K10 को खरीद सकते हैं।

छोटी फैमिली के लिए यह कर काफी अच्छी है। हालांकि यह कार शहर भर में ड्राइव करने के लिए बहुत ही अच्छी मानी जाती है। इसे हाईवे पर चलना थोड़ा सा दिक्कत दे सकता है।

इसमें आपको कम पावर और काम सेफ्टी मिलती है, इस कारण से इस हाइवे पर ले जाने में आपको दिक्कत हो सकती है। हालांकि लोग इसे लंबा सफर भी बड़े ही आराम से करते हैं। लेकिन इसके लिए आपको कई सावधानियां रखनी होगी।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो [email protected] पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App