Royal Enfield का पत्ता साफ करने जल्द लॉन्च होगी New Rajdoot बाइक, फीचर्स भी दमदार

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः भारत में एक से बढ़कर एक बाइक और गाड़ी हैं जो सड़कों पर तहलका मचाए हुए हैं। मार्केट में कई बाइक तो ऐसी हैं, जिनकी लोकप्रियता को देखते हुए कंपनियों ने रिलॉन्च की प्रक्रिया शुरू कर दी है। ऑटो कंपनियों का मकसद बिक्री के पहिए को बढ़ाना है, जिससे हर किसी का बजट सुधारा जा सके।

अब एक ऐसी बाइक बाजार में फिर धमाका करने जा रही है, जिसका जलवा पुराने लोगों ने जमकर देखा है। बाइक भी ऐसी कि रॉयल एनफील्ड को पानी पिला देगी, जिसके कारोबार पर बड़ा संकट मंडरा सकता है। इस बाइक का नाम राजदूत है, जिसके बेहतरीन फीचर्स गर्दा मचाने का काम कर रहे हैं।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

70 के दशक की सबसे मजबूत बाइक में कई ऐसे फीचर्स लोगों का दिल जीतने का काम कर रहे हैं जो लोगों का दिल जीतने के लिए काफी है। इस बाइक को कंपनी जल्द ही लॉन्च करेगी, जो मौका तनिक भी हाथ से ना जाने दें। लॉन्चिंग की तारीख पर आधिकारिक रूप से कुछ नहीं कहा गया है, लेकिन समाचारों में इस तरह का दावा तेजी से किया जा रहा है।

बाइक के फीचर्स मचा रहे गर्दा

बड़ी बाइक्स में गिने जाने वाली राजदूत बाइक के फीचर्स हर किसी के दिल पर राज करते दिख रहे हैं। इस बाइक में ज्यादा पावरफुल इंजन देखने को मिलेगा, जिसके फीचर्स एकदम गर्दा मचाने का काम कर रहे हैं। बाइक में आपको कई अन्य फीचर्स भी शामिल करने का काम किया गया है।

इसके राइड एक्सपीरियंस को काफी ज्यादा बेहतरीन बनाने का काम किया जाएगा, जो हर किसी को अपनी चाहत में दीवाना बना रही हैं। न्यू राजदूत बाइक की खूबियां को देखे तो इस बाइक के में आपको सेफ्टी के लिए बेहतरीन ब्रेकिंग सिस्टम भी नजर आएगा।

बाइक में राइडर की सुविधा के लिए इस बाइक में रियल और फ्रंट दोनों ही ओर डिस्क ब्रेक सिस्टम शामिल किया जाएगा। इसके अलावा इस बाइक के फ्रंट तथा रियर में आधुनिक सस्पेंशन सिस्टम के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम भी दिए जाने का काम किया जाएगा।

सेकेंड हैंड मॉडल भी जीत रहे दिल

देशभर में अब सेकेंड हैंड मॉडल भी मार्केट में राज कर रहे हैं। कम बजट रखने वाले लोगों के लिए सेकेंड हैंड मॉडल की बिक्री करने का काम करती हैं। तमाम ऑटो कंपनियों की पुरानी बाइक को सस्ते में खरीदकर घर ला सकते हैं।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App