नई Maruti Swift के फीचर्स हुए लीक, इतना सबकुछ इतने सस्ते में, बनेगी सबसे ज्यादा माइलेज वाली कार

Avatar photo

By

Saurav Kumar

New Generation Maruti Suzuki Swift: मारुति जल्द ही भारत मे फोर्थ जेनरेशन स्विफ्ट को लॉन्च करने जा रही है। आपको यह कुछ ही हफतों में देश की सड़कों पर दौड़ती दिख जाएगी। अभी फिलहाल इसकी टेस्टिंग चल रही है।

कई रिपोर्ट्स की माने तो न्यू जनरेशन मारुति सुजुकी स्विफ्ट (New Generation Maruti Suzuki Swift) में आपको कई अप्डेट्स देखने को मिलेंगे। जिसमें लुक से लेकर फीचर्स और इंजन अपडेट भी शामिल है। अगर आपको योजना भी इस नई कार को लॉन्चिंग के बाद अपना बनाने की है। तो यहाँ पर आप इसमें मिलने वाले कुछ एडवांस फीचर्स के बारे में जान सकते हैं।

नई स्विफ्ट में मिलता है 9 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट

अभी मार्केट में मौजूद स्विफ्ट में कंपनी ने 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट डिस्प्ले लगाया है। लेकिन अब नई स्विफ्ट में आपको 9 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलने वाला है। यह इंफोटेनमेंट सिस्टम कंपनी पहले ही अपनी कार ग्रैंड विटारा (Maruti Grand Vitara), ब्रेजा (Maruti Brezza), फ्रोंक्स (Maruti Fronx) और बलेनो (Maruti Baleno) में उपलब्ध कराती है। इस सिस्टम को वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी के साथ कनेक्टेड कार फीचर्स से जोड़ा गया है।

वायरलेस फोन चार्जर की सुविधा

वायरलेस फोन चार्जर एक प्रीमियम फीचर है। जो पहले सिर्फ मंहगी कारों में आती थी। लेकिन अब इस फीचर को कंपनी न्यू जनरेशन मारुति सुजुकी स्विफ्ट (New Generation Maruti Suzuki Swift) में भी ऑफर करने वाली है। ऐसे में ज्यादा फोन का इस्तेमाल करने वाले लोगो के लिए यह फीचर बरे काम की है।

360-डिग्री कैमरा फीचर

आजकल 360-डिग्री कैमरा फीचर काफी पॉपुलर हो रहा है। सेफ्टी के हिसाब से भी यह काफी जरूरी फीचर है। ऐसे में आपको कंपनी की इस आने वाली कार में यह फीचर मिल जाएगा।

मिलता है हेड अप डिस्प्ले

कंपनी ने फ्रोंक्स, ग्रैंड विटारा और ब्रेजा सहित अपने कई अन्य मॉडल्स में हेड-अप डिस्प्ले दिया है। अब यह सुविधा कंपनी न्यू जनरेशन मारुति सुजुकी स्विफ्ट (New Generation Maruti Suzuki Swift) में भी देने वाली है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो [email protected] पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App