हसीन और फीचर्स से भरी नई Maruti Swift जल्द होगी लॉन्च, दिखेगा कई बदलाव

Avatar photo

By

Saurav Kumar

New Maruti Swift: मारुति सुजुकी की प्रीमियम हैचबैक स्विफ्ट जल्द ही आपको नए लुक में देखने को मिलने वाली है। रिपोर्ट्स की माने तो कंपनी बड़े लॉन्च के तौर पर नई स्विफ्ट (New Maruti Swift) को आने वाले महीनों में लॉन्च करेगी। इस न्यू जनरेशन स्विफ्ट में आपको पहले के मुकाबले कई आधुनिक फीचर्स मिलने की उम्मीद है। इसमें आपको पहले की तुलना में बेहतर परफॉरमेंस भी मिल सकता है।

2024 Maruti Suzuki Swift फीचर्स

आपको बता दें की न्यू जनरेशन स्विफ्ट को पहले ही जापान और यूरोप के मार्केट में उतार दिया गया है। ऐसे में इसके भारत-स्पेक मॉडल के फीचर्स का अंदाजा लगाया जा सकता है। इसमें आपको बलेनो (Maruti Baleno), फ्रोंक्स (Maruti Fronx) और ब्रेज़ा (Maruti Brezza) जैसी प्रीमियम इंटीरियर मिलने वाली है।

इसके ग्लोबल-स्पेक की बात करें तो इसमें आपको एलईडी हेडलाइट्स और टेल-लाइट्स के अलावा 16-इंच अलॉय व्हील, एलईडी डीआरएल, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल और फोल्डेबल विंग मिरर, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, ऑटो हेडलैंप जैसे फीचर्स मिलते हैं। कंपनी इसमें -स्टैंडिंग 9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी उपलब्ध कराती है। जिसमें वायरलेस ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो का सपोर्ट आपको मिलता है।

इसमें सेफ्टी के लिए टायर प्रेशर मॉनिटर, EBD के साथ ABS और ब्रेक असिस्ट, छह एयरबैग, हिल होल्ड कंट्रोल और ADAS के अलावा इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम जैसे फीचर्स दिए गए हैं। ADAS के तहत इसमें ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटर, अडेप्टिव क्रूज कंट्रोल, लेन कीपिंग असिस्ट, लेन डिपार्चर वार्निंग और प्रिवेंशन जैसी सुविधा दी गई है। इस हिसाब से देखे तो भारत मे आने वाली नई स्विफ्ट में आपको ये मौजूद फ़ीचर्स के अलावा ऊपर बताए गए फ़ीचर्स भी मिल सकते हैं।

2024 Maruti Suzuki Swift कीमत डिटेल्स

2024 Maruti Suzuki Swift की लॉन्चिंग को लेकर अभी तक तो कोई आधिकारिक जानकारी तो सामने नही आई है। लेकिन इसके आने वाले कुछ महिनों में ही लॉन्च होने की संभावना है। इसके कीमत की बात करें तो अभी बाजार में मारुति स्विफ्ट की कीमत 5.99 लाख रुपये से 9.03 लाख रुपये के बीच है। ऐसे में नई स्विफ्ट की कीमत इससे थोड़ी ज्यादा हो सकती है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो [email protected] पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App