नई Mahindra Thar 5 Door में होगा ज्यादा स्पेस, अब फैमिली संग होगी पहाड़ों की ट्रिप

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Mahindra Thar 5 Door: 2024 ऑटोमोबाइल सेक्टर के लिए काफी खास रहने वाला है। इस साल हमें कई नई कार को देखने का मौका मिलेगा। इन सभी कारों में महिंद्रा थार का फाइव डोर (Mahindra Thar 5 Door) काफी खास होने वाला है।

कई साल के बाद कंपनी थार का फाइव डोर वेरिएंट लॉन्च करेगी। इसके लॉन्च की खबर से फैमिली वाले काफी ज्यादा खुश है। 3 डोर थार में फैमिली के लिए ज्यादा जगह नहीं थी। उसी का निवारण करते हुए इस नई थार को लांच किया गया है। इसके अंदर आपको काफी ज्यादा स्पेस देखने को मिलेगा।

नई Mahindra Thar 5 Door का इंजन

नई महिंद्रा थार फाइव डोर (Mahindra Thar 5 Door) में 2.2 लीटर का टर्बो पैट्रोल इंजन मिलने वाला है। यह इंजन बहुत ही ज्यादा पावरफुल होगा। इसी इंजन को महिंद्रा ने XUV 700 और Scorpio N में भी उसे किया है।

पहले कंपनी इसमें डीजल इंजन देने वाली थी। हालांकि अभी इस पर कोई जानकारी सामने नहीं आई है। कुछ समय से इस नई थार को रोड टेस्ट के दौरान भी देखा जा रहा है। कैमफ्लेज में ढके होने के बाद भी यह दिखने में बहुत ही खूबसूरत लगती है। इसके डाइमेंशन को बढ़ा दिया गया है, जिसके कारण अब इसमें काफी ज्यादा जगह मिलेगी।

SUV में मिल सकते हैं ये फीचर्स

नई महिंद्रा फाइव डोर (Mahindra Thar 5 Door) के फीचर्स बहुत ही खास होने वाले हैं। इसके हार्ड रूफ वेरिएंट में हमें सनरूफ देखने को मिल सकता है। हालांकि इस पर कंपनी ने कुछ नहीं कहा है।

जहां महिंद्रा थार पहले रैंगलर की तरह लगती थी अब इसका फाइव डोर वेरिएंट पूरी तरीके से रेगलर ही बन चुका है। इसके एक्सटीरियर में हमें कुछ ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिलने वाला है। हालांकि इसके इंटीरियर में हमें बड़ा टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, ऑटो एसी, बैक सीट पर भी ऐसी वेंट, पावर विंडो, वेंटिलेटेड सीट्स, क्रूज कंट्रोल और एबीएस दिया जा सकता है।

इसमें ADAS होने की भी बात कही जा रही है। लेकिन इस पर अभी तक कुछ पुख्ता जानकारी सामने नहीं आई है। इसे इसी साल फेस्टिवल सीजन में लॉन्च करने की उम्मीद है या फिर हम इसे स्वतंत्रता दिवस के दिन लॉन्च होते हुए देख सकते हैं। अब देखना होगा कि कंपनी इसे कब ग्राहकों के बीच लाएगी क्योंकि इसी सेगमेंट में हमें मारुति जिम्नी (Maruti Jimny) देखने को मिल जाती है। जिसकी सील अच्छी खासी हो रही है। फाइव डोर आने के बाद जिम्नी के सेल पर भी काफी ज्यादा असर होगा।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App