नई Bajaj Chetak होगी लॉन्च! कम कीमत में ज्यादा रेंज का वादा

Avatar photo

By

Saurav Kumar

New Bajaj Chetak Scooter: बजाज अपनी एकमात्र इलेक्ट्रिक स्कूटर चेतक के लाइनअप को विस्तार करने का प्लान बना रहा है। कंपनी स्कूटर की कीमत को कम करने के लिए इसमें छोटे बैट्री पैक और काम पावरफुल मोटर दे सकती है। इसमें फीचर्स भी काफी कम मिलने वाले हैं इसके अलावा यह मोनोक्रोम एलसीडी कंसोल के साथ आ सकती है।

कंपनी के कार्यकारी निदेशक राकेश शर्मा ने कहा है कि वह चेतन लाइनअप को विस्तार करने पर काम कर रहे हैं। बजाज ऑटो जल्द ही अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर पोर्टफोलियो को बढ़ाएगी ब्रांड पिछले कुछ महीनो से नए प्रोडक्ट पर काम कर रही है और बहुत ही जल्द इन्हें लॉन्च भी किया जाएगा।

बंद होगी सब्सिडी!

भारत सरकार फिलहाल इलेक्ट्रिक वाहनों पर भारी सब्सिडी देती है और बहुत ही जल्द इस सब्सिडी को बंद कर दिया जाएगा। ऐसे में सभी इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमतें तेजी से बढ़ जाएंगे। यही कारण है कि सभी कंपनियां सस्ती कीमत पर इलेक्ट्रिक स्कूटर को लांच कर रही है। इसमें ओला, एथर, हीरो जैसी कंपनी शामिल है और अब बजाज ने भी ₹1 लाख से कम कीमत पर नई इलेक्ट्रिक स्कूटर लाने का फैसला किया है।

स्टाइलिश होगी नई Bajaj Chetak Electric

इसमें छोटा बैटरी दिया जाएगा। इस कारण से इसकी रेंज थोड़ी कम हो सकती है। लेकिन इसके स्टाइलिंग में कमी देखने को नहीं मिलेगी। इसमें मोनोक्रोम एलसीडी कंट्रोल के साथ चेतक का वही लुक दिया जाएगा, जिसे आज भी ग्राहक काफी पसंद कर रहे हैं। इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत काफी ज्यादा होती है। ऐसे में इस कटौती से कंपनी की कीमत को कम कर पाएगी।

इसलिए लॉन्च होगी नई Electric स्कूटर

सरकार बहुत ही जल्द अपनी सब्सिडी को बंद कर देगी। इसका असर यह होगा कि जो भी छोटी-मोटी इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने वाली कंपनी है जो सिर्फ मुनाफा बनाने के लिए मार्केट में है। वह बंद हो जाएगी और गंभीर निर्माता ही इस मिट्टी के रहेंगे।

यही कारण है की बजाज ने सस्ती इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने का फैसला किया है। नई बजाज चेतक में के महीने में लॉन्च हो सकती है और इसका सीधा मुकाबला Ather X और Ola S1 Air से होगा।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App