कार खरीदना है तो पढ़ें खराब, दिया ध्यान तो 1.75 लाख में मिलेगी Maruti

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Maruti WagonR: मारुति की कारें लोगों को कितना ज्यादा पसंद है। क्या हम इसे ही जान सकते हैं कि हर महीने इसकी 2 लाख से भी ज्यादा यूनिट बिक आती है। अकेले मारुति वेगनर (Maruti WagonR) सभी कारों की कंबाइन सेल से ज्यादा बिकती है।

इसकी पापुलैरिटी भारत में काफी ज्यादा है। परिवार से लेकर सिंगल लोग तक सभी वेगनर को खरीदना पसंद करते हैं, जिसकी कीमत भी काफी कम है। भारतीय बाजार में यह ₹5 लाख की एक शोरूम कीमत से शुरू होती है और ₹8 लाख तक जाती है। हालांकि सेकंड हैंड मार्केट में जाकर आप इसे काफी सस्ते में खरीद सकते हैं।

Maruti WagonR है बेस्ट बजट कार

मारुति वेगनर एक अच्छी कार है। इसमें 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है और इसी इंजन के दम पर यह 22 से 25 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज दे देती है। शहर भर में ड्राइव करने के लिए यह गाड़ी बहुत ही बेस्ट है।

हालांकि आप इसमें लॉन्ग ड्राइव का मजा भी ले सकते हैं। लेकिन मारुति ने इसे इन कामों के लिए नहीं बनाया है। अगर आपकी रनिंग काफी ज्यादा है और सिर्फ शहर भर में ही से चलाना चाहते हैं तो मारुति वेगनर को खरीद सकते हैं। इसके लिए आपको 5 लाख की जगह ₹2 लाख से भी कम खर्च करने होंगे।

Maruti WagonR पर मिलेंगे ये सब ऑफर

कारवाले वेबसाइट पर 2013 मॉडल मारुति वैगन आर (Maruti WagonR) को ₹2 लाख में बेचा जा रहा है। ग्रे कलर में आने वाली यह वेगनर बहुत ही सुंदर लगती है। साइट पर दी गई जानकारी की माने तो इसकी कंडीशन बहुत ही अच्छी है और आप इसे आज ही खरीद सकते हैं।

कारदेखो पर भी मारुति वैगन आर के काफी अच्छे डील्स मिल रहे हैं। यहां पर 2011 मॉडल कार 1.75 लाख रुपए में बिक रही है। इस कार की कीमत और भी कम हो सकती है।

अगर आप इसके मालिक से बात कर ले तो यह 100000 किलोमीटर से भी ज्यादा चल चुकी है। लेकिन कंडीशन अच्छी होने के कारण आप इसे और चला सकते हैं। अगर आपको कुछ समय के लिए एक कर चाहिए तो फिर यह आपके लिए काफी अच्छी डील हो सकती है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो [email protected] पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App