नई Maruti Swift में मिलेंगे ये 3 नए फीचर्स, कंपनी दे रही ग्राहकों को बड़ा तोहफा

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Maruti Swift: मारुति सुजुकी स्विफ्ट का नया फेसलिफ्ट इसी साल लॉन्च होने वाला है। साल की शुरुआत में हुए ऑटो एक्सपो में से पेश भी किया गया था। कंपनी नई स्विफ्ट में बिल्कुल ही नया लुक और कई शानदार फीचर्स ऑफर करने वाली है।

इसमें आपको कोई ऐसे भी फीचर्स मिलेंगे जो आपको सोचने पर मजबूर कर देंगे कि यह मारुति की कार है भी या नहीं। इसके इंटीरियर और एक्सटीरियर दोनों को ही बदला जा रहा है। आज हम इसमें मिलने वाले तीन सबसे खास फीचर्स के बारे में बात करेंगे जो आपकी राइटिंग एक्सपीरियंस को बेहतरीन बना देगा।

बेस वेरिएंट में मिलेगी जबरदस्त सेफ्टी

मारुति अपनी नई स्विफ्ट के बेस वेरिएंट में ही 6 एयरबैग देने वाली है। हालांकि यह कंफर्म नहीं किया गया है। लेकिन बदलते ट्रैफिक नियमों को देखते हुए कंपनी ऐसा कर सकती है। आपको बता दे कि अभी इसके बेस वेरिएंट में दो एयर बैग्स मिलते है।

मिलेगा 360 डिग्री कैमरा

भारतीय महानगरों में ट्रैफिक काफी ज्यादा बढ़ चुका है। दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु, चेन्नई, हैदराबाद में सड़क पर काफी ज्यादा गाड़ियां देखने को मिलती है। इस कारण से कार चलाना काफी ज्यादा कठिन हो चुका है।

इसके अलावा पार्किंग की समस्या भी काफी बढ़ गई है। लोग छोटे स्थान पर ही अपनी कार को पार्क कर के काम पर जाते हैं। ऐसे पार्किंग के लिए कार में 360 डिग्री कैमरा का होना बहुत ही जरूरी है। मारुति में इसी बात का ध्यान रखते हुए इसके बेस वेरिएंट में 360 डिग्री कैमरा देने का विचार किया है।

New Maruti Swift में मिलेगा नया

अभी बिक रही मारुति स्विफ्ट में 7 इंच का इन्फोटेनमेंट स्क्रीन मिलता है। लेकिन इसके नए जेनरेशन मॉडल में 9 इंच का टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा। इस बड़ी स्क्रीन के कारण इसका इंटीरियर काफी खूबसूरत होने वाला है। वही आप मूवी और वीडियो को बड़े स्क्रीन पड़े इंजॉय कर सकते हैं।

मारुति स्विफ्ट 2024 मॉडल में हाइब्रिड इंजन मिलने वाला है। कहां जा रहा है कि इस इंजन के जरिए यह कर 35 किलोमीटर प्रति लीटर से भी ज्यादा का माइलेज देगी। अगर ऐसा होता है तो स्विफ्ट देश की सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली कार बन जाएगी। अभी भी यह रिकॉर्ड मारुति सिलेरियो के पास है जो 35 किलोमीटर प्रति किलोग्राम का माइलेज देती है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App