T20 फॉर्मेट में भारत के खिलाफ ये बल्लेबाज ठोक चुके है शतक, जानिए किसके नाम है सबसे ज्यादा सेंचुरी लगाने का रिकॉर्ड

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: टी20 क्रिकेट के फॉर्मेट में, भारत के खिलाफ शतक बनाना एक शानदार उपलब्धि है जो दुनिया भर के केवल कुछ ही बल्लेबाजों द्वारा हासिल की गई है। अब तक इन धाकड़ खिलाड़ियों ने भारतीय टीम के खिलाफ कुल 9 शतक लगाए हैं।

इस लिस्ट में टॉप पर एविन लुईस और ग्लेन मैक्सवेल हैं, जिनमें से प्रत्येक ने टी20 अंतरराष्ट्रीय में भारत के खिलाफ दो शतक लगाए हैं। अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाने वाले लुईस ने भारत के खिलाफ खेले 9 मैचों की सिर्फ 8 पारियों में 322 रन बनाकर स्कोरबोर्ड को चमका दिया है। दूसरी ओर, मैक्सवेल ने 21 मैचों में अपना दमखम दिखाते हुए भारत के खिलाफ 554 रन बनाए हैं।

Top 5 Phone: India’s most popular and best-selling smartphone, the cheapest mobile, is Rs 8,999.

 

boAt Storm Call 3: Affordable Smartwatch Packed with Premium Features

शतकवीरों के विशिष्ट क्लब में ऑस्ट्रेलिया के जोश इंग्लिश, दक्षिण अफ्रीका के डेविड मिलर, न्यूजीलैंड के कॉलिन मुनरो, दक्षिण अफ्रीका के रिले रूसो और ऑस्ट्रेलिया के शेन वॉटसन भी शामिल हैं। इंग्लिश ने सिर्फ 5 मैचों में यह मुकाम हासिल किया, जबकि मिलर, मुनरो, रूसो और वॉटसन ने भारत के खिलाफ कई मैचों के बाद शतक लगाया है।

आगामी टी20 वर्ल्ड कप 2024 नजदीक होने के साथ, क्रिकेट फैंस उत्सुकता से नए रिकॉर्ड और लाजवाब प्रदर्शन का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। जैसे-जैसे टीमें इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के लिए तैयारी कर रही हैं, सभी की निगाहें खिलाड़ियों पर होंगी कि क्या टीम इंडिया का सामना करने पर कोई और शतकवीर उभरेगा।

जैसा कि क्रिकेट जगत टी20 विश्व कप के बाद आईपीएल 2024 के उत्साह और जश्न की तैयारी कर रहा है, फैंस उत्सुकता से मैदान पर रोमांचक मैच और ऐतिहासिक क्षणों को देखने का इंतजार कर रहे हैं।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App