Maruti के इन कारों की बढ़ी कीमत, जानें आपकी फेवरेट कार की नई कीमत

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Maruti Suzuki Price Hike: मारुति सुजुकी देश की बड़ी कार निर्माता कंपनी है। इनकी कारों की भारतीय वाहन बाजार में काफी ज्यादा डिमांड है। कंपनी ने अपनी दो लोकप्रिय कार ग्रैंड विटारा सिग्मा (Maruti Grand Vitara Sigma) और मारुति स्विफ्ट (Maruti Swift) की कीमत में इजाफा कर दिया है।

Maruti Suzuki की कीमत में बढ़ोतरी

अगर बात मारुति स्विफ्ट (Maruti Swift) की करें, तो यह कंपनी की एक प्रीमियम हैचबैक है। जिसकी कीमत में 25 हजार रुपये की बढ़ोतरी की गई है। तो वहीं मारुति ग्रैंड विटारा सिग्मा (Maruti Grand Vitara Sigma) की बात करें तो यह कंपनी की एक फ्लैगशिप एसयूवी है। इसकी कीमत में 19 हजार रुपये का इजाफा किया गया है। कंपनी ने इसका कारण लागत में हो रही बढ़ोतरी को बताया है।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

Maruti Grand Vitara Sigma की नई कीमत

मारुति ने अपनी लोकप्रिय एसयूवी ग्रैंड विटारा (Maruti Grand Vitara) के एंट्री-लेवल सिग्मा वेरिएंट की कीमत में 19 हजार रुपये का इजाफा किया है। पहले इस एसयूवी की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 10.76 लाख रुपये थी। लेकिन कीमत में बढ़ोतरी होने के बाद अब इसकी शुरूआती एक्सशोरूम कीमत 10.95 लाख रुपये पर पहुँच गई है।

कंपनी ने अपनी इस फ्लैगशिप एसयूवी के अन्य मॉडल्स की कीमत में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया है। इस एसयूवी के टॉप-स्पेक एल्फा प्लस इंटेलीजेंट हाइब्रिड वेरिएंट की कीमत सबसे अधिक है। यह आपको मार्केट में 19.97 लाख रुपये की एक्सशोरूम कीमत पर मिलती है।

Maruti Swift की नई कीमत

मारुति स्विफ्ट (Maruti Swift) की कीमत में भी बढ़ोतरी की गई है। कंपनी ने इसकी कीमत में 25 हजार रुपये का इजाफा कर दिया है। आपको बता दें कि पहले स्विफ्ट हैचबैक 5.99 लाख रुपये से 9.03 लाख रुपये की कीमत पर बाजार में आती थी। बढ़ी हुई कीमत 10 अप्रैल से लागू हो गई हैं। हालांकि अभी तक कंपनी ने वेरिएंट के हिसाब से इसकी नई कीमत के बारे में नही बताया है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो [email protected] पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App