प्रीमियम है कार लेकिन कीमत साधारण, देखें Maruti Ignis की खासियत

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Maruti Ignis: मारुति सुजुकी देश में सबसे ज्यादा कार बनाने वाली कंपनी है और इनकी कारें सबसे ज्यादा बिकती भी है। मर्सिडीज़ के बाद देखा जाए तो मारुति के पास सबसे बड़ी लाइनअप है। कंपनी ने अपनी कारों की लाइनअप को दो भागों में विभाजित कर रखा है।

एक आम कारें जो Arena डीलरशिप के द्वारा बेची जाती है और प्रीमियम कारों को Nexa डीलरशिप के द्वारा बेचा जाता है। इन्हीं प्रीमियम कारों में सबसे सस्ती मारुति इग्निस एक बेहतरीन हैचबैक है। इसमें काफी अच्छे फीचर्स और स्पेस ऑफर किए जाते है।

Maruti Ignis का परफॉर्मेंस

बात करें मारुति इग्निस की तो इसमें 1.2 लीटर का चार सिलेंडर इंजन मिलता है। यह इंजन 61 किलोवाट आवर का पावर और 113 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। इसके अलावा इसके द्वारा आपको 18 से 20 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज भी मिल जाता है। शहर भर में ड्राइव करने के लिए यह एक काफी अच्छी कार है जो बेहतरीन कंफर्ट के साथ आती है।

कार की कीमत काफी अच्छी

जैसा कि हम जानते हैं कि मारुति इग्निस एक प्रीमियम कार है। इसलिए इसकी कीमत 5.84 लाख रुपए से शुरू होकर 8.25 लाख तक जाते हैं। इस कीमत में आपको मारुति वेगनर और स्विफ्ट एसेसरीज के साथ मिल जाती है।

हालांकि आपको अच्छी स्पेस के साथ एक बेहतरीन कार खरीदनी है तो इग्निस एक अच्छा विकल्प हो सकता है। वहीं अगर आप सेकंड हैंड मार्केट से इग्निस को खरीदने हैं तो यहां इसकी कीमत काफी कम होती है।

सस्ते में मिलेगी Maruti Ignis

मारुति सुजुकी ट्रू वैल्यू पर 2020 मॉडल मारुति इग्निस की कीमत ₹300000 रखी गई है। आप आज ही इस कर को खरीद सकते हैं। इसकी कंडीशन काफी अच्छी है और इस पर आपको 6 महीने की वारंटी और तीन फ्री सर्विस भी मिलेगी।

ओएलएक्स पर भी 2020 मॉडल मारुति इग्निस को बेचा जा रहा है। जहां इसकी कीमत 30000 रुपए है। ब्लू कलर में आने वाली यह इग्निस काफी अच्छी दिख रही है। दिल्ली एनसीआर लोकेशन पर इसे बेचा जा रहा है जो कई लोगों के लिए सुविधाजनक हो सकता है। आप वेबसाइट पर जाकर इसकी पूरी डिटेल ले सकते हैं।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App