Maruti Ignis बनी इलेक्ट्रिक, 200 Kmph की रफ्तार पर भागती है ये EV

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Maruti Ignis EV: अगर हम कहे कि देश की सबसे तेज स्पीड वाली ईवी मारुति इग्निस (Maruti Ignis) बनकर उभरी है। तो क्या आप मानेंगे? जी हाँ ये कारनामा पुणे की नॉर्थवे मोटर्स (Northway Motors) ने करके दिखाया है। इसने मॉडिफाइड इग्निस ईवी को 200 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से दौड़ाकर यह रिकॉर्ड बनाया है। यह कार के मूल स्पीड से काफी अधिक है।

आपको बता दें कि मारुति इग्निस (Maruti Ignis) एक छोटी साइज की कार है। जो हैचबैक सेगमेंट में आती है। लोग इसके कॉम्पैक्ट डिज़ाइन को काफी पसंद करते हैं। जिस कारण से इसकी हर महीने अच्छी बिक्री होती है। अभी फिलहाल यह कार अपनी मॉडिफाइड ईवी वर्जन को लेकर चर्चा में है। सभी इसके स्पीड को लेकर आश्चर्य में हैं।

Maruti Ignis डिटेल्स

मारुति इग्निस (Maruti Ignis) कंपनी की किफायती कार है। इसकी बिक्री नेक्सा डीलरशिप के जरिए होती है। वैसे तो इसकी सेल 3,000 यूनिट्स से कम है। लेकिन अच्छी बात यह है कि मार्केट में इसकी लगातार सेल हो रही है। वैसे तो इस कार की कोई चर्चा नहीं होती है। लेकिन नॉर्थवे मोटर्स (Northway Motors) की वजह से अभी है टॉप ट्रेंड में है। सभी इसके बारे में बात कर रहे हैं। आपको बता दें कि नॉर्थवे मोटर्स ने इस कार को इलेक्ट्रिक में मोडिफाई किया है।

Northway Motors ने किया कमाल

नॉर्थवे मोटर्स (Northway Motors) पुणे में मौजूद है और यह टाटा ऐस के लिए रेट्रोफिट ईवी मॉडिफिकेशन किट, कस्टम OEM प्रोडक्ट, ईवी प्रोडक्ट की सेल और एनर्जी स्टोरज सॉल्यूशन पर काम करती है। इसने रिसर्च और डेवलपमेंट के लिए मारुति इग्निस ईवी (Maruti Ignis EV) का निर्माण किया है।

जिसने अपनी स्पीड से सबको चौका दिया है। हालांकि इसकी टेस्टिंग रोड के बजाय डायनेमोमीटर पर हुई है। लेकिन रिजल्ट काफी चौकाने वाला है। यह इलेक्ट्रिक कार ने 200 किलोमीटर प्रति घंटे का रफ्तार हासिल कर लिया।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App