Maruti Ertiga ने किया सबको शॉक, इस कीमत पर दे रही सबसे ज्यादा फीचर्स

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Maruti Ertiga: बड़ी फैमिली के लिए 7 सीटर कार एक बेहतर विकल्प होता है। यही कारण है की मार्केट में इन कारों की डिमांड काफी ज्यादा बढ़ गई है। इसमें सबसे सस्ती कार मारुति ईको है। लेकिन इसे ज्यादा लोग पसंद नहीं करते है।

इसलिए सेगमेंट की सबसे सस्ती कार रेनॉल्ट ट्राइबर बन जाती है। इसकी कीमत ₹6 लाख के करीब है। लेकिन जब बात बेस्ट सेलिंग कारों कि आती है तो वहां मारुति अर्टिगा (Maruti Ertiga) का नाम सबसे ऊपर आता है। यह एक जबरदस्त कार है जिसमें काफी ज्यादा स्पेस, फीचर्स और सेफ्टी मिल जाती है।

इतनी कीमती है Maruti Ertiga

अगर आपको भी एक नई मारुति अर्टिगा खरीदनी है तो इसके लिए आपको 10 लाख रुपए की न्यूनतम कीमत चुकानी पड़ेगी। इस कीमत में आने वाली यह एक बेहतरीन 7 सीटर कार है। हालांकि अब इसमें किया करेंस भी आने लगी है, जिससे ग्राहकों को एक विकल्प मिल गया है। लेकिन फिर भी सभी मारुति अर्टिगा ही खरीदना पसंद करते हैं।

Maruti Ertiga का CNG इंजन

मारुति अर्टिगा में 1.2 लीटर का नेचरली स्पिरिटेड पेट्रोल इंजन मिलता है। यह इंजन सीएनजी के साथ आता है जिस कारण से इसमें आपको काफी अच्छा माइलेज भी मिल जाएगा। यह एक किफायती कार है इसलिए एक आम आदमी का परिवार भी इसे खरीद सकता है। फीचर्स के तौर पर इसमें आपको टच स्क्रीन एंटरटेनमेंट सिस्टम, पीछे की तरफ एसी वेंट, पावर विंडो, क्रूज कंट्रोल, कंफर्टेबल सीट्स और भी कई चीज मिल जाती है।

Maruti की कार होने का फायदा

ज्यादातर लोग इसे टैक्सी के रूप में प्रयोग करते हैं, जिस कारण से इसकी इमेज थोड़ी सी खराब है। लेकिन अगर आप एक अच्छी 7 सीटर कार चाहते हैं जो ज्यादा फीचर्स और माइलेज के साथ आती हो तो आप मारुति अर्टिगा को खरीद सकते हैं। इसकी परफॉर्मेंस अपने सेगमेंट में बेस्ट है और मारुति की कार होने के कारण आपको आफ्टर सेल सर्विस भी काफी अच्छी मिल जाएगी।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो [email protected] पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App