Maruti Ertiga खरीदने का सबसे अच्छा मौका, इतनी सस्ती फिर नहीं मिलेगी 7 सीटर कार

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Maruti Ertiga: भारतीय बाजार में कई कारें आज के समय काफी ज्यादा बिक रही है। इसमें मारुति और हुंडई की कारें शामिल है। बात करें मारुति के कार की तो जहां बजट सेगमेंट पर स्विफ्ट और वेगनर ने धमाल मचा रखा है। वहीं 7 सीटर सेगमेंट में मारुति अर्टिगा (Maruti Ertiga) बेस्ट सेलिंग कार बन चुकी है। अगर आप अभी मारुति अर्टिगा खरीदने हैं तो आपके काफी ज्यादा पैसे बचा सकते हैं।

Maruti Ertiga इसलिए देती है ज्यादा माइलेज

मारुति अर्टिगा एक काफी अच्छी 7 सीटर कार है। इसमें 1.5 लीटर का इंजन मिलता है। वैसे तो यह एक पेट्रोल इंजन है लेकिन इसमें आपको सीएनजी का विकल्प भी मिलेगा।

इस इंजन के द्वारा 4400 आरपीएम पर 136 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट किया जाता है। वही 6000 आरपीएम पर यह 101 बीएचपी तक का पावर जेनरेट कर लेती है। यह पावर 7 सीटर कार के लिए अच्छा माना जा सकता है।

वहीं मारुति की कार होने के चलते इसका मेंटेनेंस खर्च भी बहुत ही कम है। यह गाड़ी 22 से 25 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज भी दे देती है। इसीलिए इसे टैक्सी के रूप में भी उसे किया जा रहा है।

Maruti Ertiga के फीचर्स बेमिसाल

अब बात करें इसके अन्य फीचर्स की तो इसमें मैन्युअल और ऑटोमेटिक दोनों ही गियर बॉक्स का विकल्प मिलता है। इसके इंटीरियर में आपको बाद टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम देखने को मिल जाएगा। इस ड्राइव करने में भी काफी मजा आता है। क्योंकि इसकी परफॉर्मेंस काफी अच्छी है।

इस बेहतरीन 7 सीटर कार की कीमत 8.69 लाख रुपए से शुरू होकर 11.23 लाख रुपए तक जाती है। लेकिन आप चाहे तो इसे तीन से चार लाख रुपए में खरीद सकते हैं।

यहां मिलेगा सबसे अच्छा ऑफर

कर देखो पर अर्टिगा की कीमत ₹3 लाख रखी गई है। यह 2014 मॉडल कार है जिसे आप दिल्ली एनसीआर लोकेशन पर खरीद सकते हैं। यह 1,25,000 किलोमीटर चल चुकी है। अच्छी बात यह है कि इसमें आपको सीएनजी किट भी मिल जाएगा। इसलिए यह कार माइलेज के मामले में आपको निराश नहीं करेगी।

कर देखो पर यह आपको 2019 मॉडल अर्टिगा भी मिल जाएगी। इसकी कीमत 6.6 लाख रुपए रखी गई है। यह कार इतनी ज्यादा चली हुई नहीं है। इसीलिए आप इसे अपने पहले कार के रूप में प्रयोग कर सकते हैं। 7 सीटर होने के चलते इसमें आपकी पूरी फैमिली आराम से आ जाएगी।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो [email protected] पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App