टैक्सी नहीं! फैमिली के लिए खरीदें Maruti Ertiga, देने होंगे बस 2 लाख

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Maruti Ertiga: मारुति अर्टिगा देश की सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली 7 सीटर कार है। हालांकि इसे टैक्सी के रूप में ज्यादा खरीदा जाता है जिस कारण से लोगों के बीच इसकी इज्जत कम होते जा रही है। लेकिन मारुति अर्टिगा एक बेहतरीन 7 सीटर फैमिली कार है। इसकी एक्स शोरूम कीमत 8.67 लाख रुपए से शुरू होकर 13.02 लाख तक जाती है। देखा जाए तो यह एक काफी अच्छी कीमत है। यहां पर आपको एक बेहतरीन 7 सीटर कर मिल जाती है।

माइलेज में भी अच्छी है Maruti Ertiga

हर महीने बेस्ट सेलिंग कार की लिस्ट में मारुति अर्टिगा का नाम शामिल रहता है। लोग इसे टैक्सी के रूप में ज्यादा खरीद रहे हैं। लेकिन आप अपने निजी प्रयोग के लिए भी मारुति अर्टिगा को खरीद सकते हैं।

क्योंकि इसका कंफर्ट और फीचर बहुत ही अच्छा है इसमें 1.5 लीटर का चार सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलता है। इसके अलावा इसमें 1.5 लीटर का नेचरली स्पिरिटेड पेट्रोल इंजन भी मिलता है। पेट्रोल के साथ-साथ यह कार सीएनजी में भी आती है, जो इसे और भी खास बना देता है। सीएनजी के साथ दिया 22 से 25 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज देती थी। यही कारण है कि आप इसे एक किफायती कार के रूप में प्रयोग कर सकते हैं।

Maruti खुद दे रही ऑफर

आप चाहे तो ₹800000 न देकर सिर्फ 2 लाख में भी मारुति अर्टिगा को खरीद सकते हैं। इसके लिए आपको इसका सेकंड हैंड मॉडल खरीदना होगा जो बहुत ही सस्ते में मिल जाएगी।

मारुति ट्रू वैल्यू पर 2015 मॉडल मारुति अर्टिगा को ₹400000 में बेचा जा रहा है। इस कार में आपको सीएनजी किट भी मिल जाएगी, जिसके कारण आप काफी अच्छा माइलेज निकाल सकते हैं। मारुति ट्रू वैल्यू से कर खरीदने पर आपको वारंटी और सर्विसेज की सुविधा भी दी जाती है। इसलिए यह एक अच्छी डील बन जाती है।

Olx पर Maruti Ertiga है बहुत ही सस्ती

ओएलएक्स प्रति मारुति अर्टिगा को बेचा जा रहा है। यहां इसकी कीमत बहुत ही कम है। आप इस कार को और भी सस्ते में खरीद सकते हैं। यहां इसके 2014 मॉडल की कीमत ₹2 लाख रखी गई है।

यह गाड़ी 1 लाख से भी ज्यादा किलोमीटर चल चुकी है। यही कारण है इसकी कीमत इतनी कम रखी गई है। आप चाहे तो इसे कुछ सालों तक चला सकते हैं। क्योंकि इसका रजिस्ट्रेशन 2027 तक वैलिड होने वाला है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो [email protected] पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App