ये है भारत की सबसे अफोर्डेबल प्रीमियम सेडान कार.. रापचिक लुक के साथ 19.12 Kmpl का माइलेज !

Avatar photo

By

Krishna Tiwari

Maruti Ciaz 1.4 Zeta: यूं तो आपको भारत में बहुत सारी सेडान गाड़ियां देखने के मिल जाएगी। ऐसे में यदि आप भी एक कंफर्टेबल गाड़ी खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो सेडान सेगमेंट आपके लिए एक परफेक्ट ऑप्शन होता है। लेकिन यदि आप एक बेहतर फीचर्स से लैस अफॉर्डेबल सेडान खरीदने जाते हैं तो आपको कहीं ना कहीं प्रीमियमनेस को छोड़ना पड़ता है।

लेकिन आज के इस रिपोर्ट में हम आपको Maruti Ciaz गाड़ी के 1.4 Zeta वेरिएंट के बारे में बताएंगे जिसमें आपको किसी भी प्रीमियम फीचर्स में कटौती देखने के लिए नहीं मिलेगी। इस गाड़ी से आपको 19.12 Kmpl का शानदार माइलेज तो मिलता ही है। साथ ही इसमें आने वाला 1373 cc का इंजन काफी तगड़ी परफॉर्मेंस देता है। सबसे बड़ी बात तो यह है कि गाड़ी को अभी आप मात्र 4 लाख़ की कीमत में खरीद कर ला सकते हैं। जबकि इसकी वास्तविक कीमत इस दाम से काफी ज्यादा है। आइए जानते हैं इस गाड़ी में आने वाले सभी फीचर्स तथा इसको इतनी कम कीमत में खरीदने की पूरी प्रक्रिया।

Maruti Ciaz गाड़ी के 1.4 Zeta वेरिएंट में आने वाले सभी फीचर्स

अगर हम Maruti Ciaz गाड़ी के 1.4 Zeta वेरिएंट में आने वाले फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको सबसे पहले 1373 cc का 4 सिलेंडर वाला दमदार पेट्रोल इंजन देखने के लिए मिल जाता है जो 91.1 bhp की अधिकतम पावर तथा 130 NM का अधिकतम टॉर्क पैदा करता है। यह एक 5 लीटर वाली सेडान गाड़ी है जो ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ आती है।

बात करें इस गाड़ी से मिलने वाले माइलेज की तो इससे आपको आसानी से 19.12 Kmpl का शानदार मिल जाता है। इसी के साथ आप इस सेडान में 43 लीटर तक पेट्रोल इसकी फ्यूल टैंक कैपेसिटी के आधार पर भरवा सकते हैं। एक सेडान गाड़ी होने के बावजूद भी इसमें आपको 170 MM का ग्राउंड क्लीयरेंस भी देखने के लिए मिल जाता है।

इस अफॉर्डेबल सेडान में आपको कंफर्ट और कन्वीनियंस के भी काफी अच्छे फीचर्स देखने के लिए मिलते हैं जिसमें पावर स्टीयरिंग, हीटर, एयर कंडीशनर, एडजेस्टेबल स्टीयरिंग, पावर विंडो, एयर क्वालिटी कंट्रोल, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, रीडिंग लैंप, वैनिटी मिरर, ट्रंक लाइट, रियर AC वेंट्स, की लेस एंट्री जैसे फीचर्स शामिल है।

 

Maruti Ciaz गाड़ी के 1.4 Zeta वेरिएंट को मात्र 4 लाख़ में लाएं घर

आपकी जानकारी के लिए बता दें Maruti Ciaz गाड़ी के 1.4 Zeta वेरिएंट को कंपनी की तरफ से अभी डिस्कंटीन्यू कर दिया गया है। लेकिन यदि हम इस गाड़ी की आखिरी एक्स शोरूम कीमत की बात करें तो वह तकरीबन 9.94 लाख़ रुपए थी। वहीं यही गाड़ी अभी आपको cardekho की वेबसाइट पर मात्र ₹4 लाख में मिल रही है। जाहिर सी बात है यह एक सेकंड हैंड गाड़ी है जिस कारण से इतनी सस्ती मिल रही है। इसके फर्स्ट ओनर ने अभी तक इस गाड़ी को कुल 38,256 किलोमीटर चलाया है तथा गाड़ी में किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं है।

इसी के साथ यह परफॉर्मेंस तो बेहतरीन दे ही रही है। साथ ही अच्छे से मेंटेन रखने के कारण इसका लुक भी अभी काफी बढ़िया है। अधिक जानकारी के लिए तथा गाड़ी को प्राप्त करने के लिए आप कारदेखो की वेबसाइट पर जाकर सीधा इसके ऑनर से बात कर सकते हैं।

Krishna Tiwari के बारे में
Avatar photo
Krishna Tiwari कृष्णा तिवारी पिछले 5 वर्षों से ऑटोमोबाइल तथा गैजेट इंडस्ट्री में कंटेंट राइटिंग कर रहे हैं। एक अनुभवी लेखक होने के नाते इस इंडस्ट्री की हर खबर पर चौकन्नी नज़र रखते हैं। खाली समय में इन्हें फुटबाल खेलना और ट्रैवलिंग करना प्रिय है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App