Maruti Celerio के इस वेरिएंट को खरीदने का सबसे बढ़िया मौका.. 2 लाख़ की गाड़ी से मिलेगा 21.63 Kmpl का माइलेज !

Avatar photo

By

Krishna Tiwari

Maruti Celerio X ZXI BSIV: अगर आप भी एक बढ़िया हैचबैक गाड़ी खरीदने का विचार बना रहे हैं और आपके पास मात्र ₹2 लाख़ का बजट है। ऐसे में आपको एक बार Maruti Celerio के X ZXI BSIV वेरिएंट पर जरूर नजर डालनी चाहिए। इस गाड़ी से आपको 21.63 Kmpl काफी शानदार माइलेज तो देखने के लिए मिल जाता है। इसी के साथ इसमें आने वाला 958 cc का इंजन गजब की परफॉर्मेंस देता है।

सबसे अच्छी बात तो यह है कि इस गाड़ी को भी आप एक डील के अंतर्गत मात्र ₹2,00,000 में खरीद सकते हैं। आईए जानते हैं इस गाड़ी में आने वाले सभी फीचर्स तथा इसको इतनी कम दाम पर खरीदने का पूरा तरीका।

Maruti Celerio के X ZXI BSIV वेरिएंट में आने वाले सभी फीचर्स

अगर हम Maruti Celerio के X ZXI BSIV वेरिएंट में आने वाले फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको सबसे पहले 998 cc का 3 सिलेंडर वाला दमदार पेट्रोल इंजन देखने के लिए मिल जाता है जो 67 bhp की अधिकतम पावर तथा 90 NM का अधिकतम टॉर्क पैदा करता है।

यह एक 5 सीटर हैचबैक गाड़ी है जो मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ आती है। बात करें इस गाड़ी से मिलने वाले माइलेज की तो इससे आपको आसानी से 21.63 Kmpl का ARAI क्लेम्ड माइलेज भी देखने के लिए मिल जाता है। इसी के साथ आप इस हैचबैक गाड़ी में अधिकतम एक बार में 35 लीटर तक फ्यूल डलवा सकते हैं। एक हैचबैक गाड़ी होने के नाते इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 165 MM रखा गया है जो काफी बेहतरीन है।

मारुति कंपनी ने इसमें काफी ठीक सुरक्षा के फीचर्स भी ऑफर किए हैं। इस गाड़ी में आपको एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, सेंटर लॉकिंग, चाइल्ड सेफ्टी लॉक्स, एक एयरबैग, डे नाइट रियर व्यू मिरर, पैसेंजर साइड रिव्यू मिरर, सीट बेल्ट वार्निंग, एडजेस्टेबल सीट्स, इंजन चेक वार्निंग, सेंट्रली माउंटेड फ्यूल टैंक, क्रैश सेंसर, इंजन इमोबिलाइजर, स्पीड अलर्ट, एंटी थेफ्ट डिवाइस जैसे फीचर्स देखने के लिए मिल जाते हैं। हालांकि कुछ आवश्यक फीचर्स जैसे 360° कैमरा, हील एसिस्ट, ISOFIX चाइल्ड सीट माउंट, ट्रेक्शन कंट्रोल जैसे फीचर्स आपको इसमें देखने के लिए नहीं मिलेंगे।फिर भी ₹2 लाख़ के बजट में यह गाड़ी काफी ज्यादा बढ़िया है।

 

Maruti Celerio के X ZXI BSIV वेरिएंट को यहां से खरीदें मात्र 2 लाख़ में

आपकी जानकारी के लिए बता दें Maruti Celerio के X ZXI BSIV वेरिएंट को कंपनी की तरफ से डिस्कंटीन्यू कर दिया गया है लेकिन अगर हम इसकी लास्ट एक्स शोरूम कीमत की बात करें तो वह तकरीबन 5.15 लाख रुपए थी। लेकिन यह गाड़ी अभी आपको कारदेखो की वेबसाइट पर ₹2 लाख़ में लिस्टेड मिल जाएगी।

दरअसल यह एक सेकंड हैंड गाड़ी है जिसको इसके फर्स्ट ओनर ने 51,253 किलोमीटर चलाने के बाद वेबसाइट पर लिस्ट किया है तथा गाड़ी का संपूर्ण विवरण देते हुए उन्होंने बताया है कि अभी इसमें किसी भी प्रकार की परफॉर्मेंस से जुड़े समस्या नहीं आई है। अतः यदि आप इस गाड़ी को खरीदना चाहते हैं तो कारदेखो की वेबसाइट पर जाकर इसके ऑनर से सीधा जुड़ सकते हैं।

Krishna Tiwari के बारे में
Avatar photo
Krishna Tiwari कृष्णा तिवारी पिछले 5 वर्षों से ऑटोमोबाइल तथा गैजेट इंडस्ट्री में कंटेंट राइटिंग कर रहे हैं। एक अनुभवी लेखक होने के नाते इस इंडस्ट्री की हर खबर पर चौकन्नी नज़र रखते हैं। खाली समय में इन्हें फुटबाल खेलना और ट्रैवलिंग करना प्रिय है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App