Maruti की इस गाड़ी को खरीदने के लिए मच जाए लूट.. उससे पहले घर लाएं मात्र 1 लाख़ में !

Avatar photo

By

Vikram Singh

Maruti Ritz Genus VXi: अगर आपके पास ही मात्र ₹1 लाख का बजट है और एक बढ़िया हैचबैक गाड़ी लेने की सोच रहे हैं तो आपको एक नज़र मारुति की तरफ से आने वाली Ritz Genus VXi गाड़ी पर डालनी चाहिए। इस गाड़ी में आपको काफी बढ़िया 1197 cc का सॉलिड इंजन तो देखने के लिए मिल जाता है जो जबरदस्त परफॉर्मेंस देता है। इसी के साथ आपको गाड़ी से 18.5 Kmpl की काफी बढ़िया माइलेज भी देखने के लिए मिल जाती है। सबसे बड़ी बात तो यह है कि इस गाड़ी को अभी आप एक डील के अंतर्गत मात्र ₹1 लाख में घर ला सकते हैं। आईए जानते हैं गाड़ी में आने वाले सभी फीचर्स तथा इसको खरीदने का पूरा तरीका।

Maruti Ritz Genus VXi गाड़ी में आने वाले सभी फीचर्स

अगर हम Maruti Ritz Genus VXi गाड़ी में आने वाले फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको सबसे पहले 1197 cc का 4 सिलेंडर वाला दमदार पेट्रोल इंजन देखने के लिए मिल जाता है जो 113 NM का अधिकतम टॉर्क तथा 85 PS की अधिकतम पावर जेनरेट करता है।

यह एक 5 सीटर मैन्युअल हैचबैक गाड़ी है जो 18.5 Kmpl का ARAI क्लेमड माइलेज आसानी से दे देती है। इसी के साथ 14.5 Kmpl का सिटी माइलेज भी देखने के लिए मिल जाता है। इस में आप अधिकतम एक बार में 45 लीटर तक फ्यूल डलवा सकते हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें इस गाड़ी में काफी बढ़िया सुरक्षा के फीचर्स भी दिए गए हैं जिसमें आपको सेंटर लॉकिंग, पावर डोर लॉक्स, चाइल्ड सेफ्टी लॉक्स, डे नाइट रियर व्यू मिरर, पैसेंजर साइड डियर व्यू मिरर, साइड तथा फ्रंट इंपैक्ट बीम्स, डोर अजार वार्निंग, सीट बेल्ट वार्निंग, एडजेस्टेबल सीट्स तथा इंजन चेक वार्निंग जैसे फीचर्स देखने के लिए मिल जाते हैं। इसी के साथ आपको इसमें सेंट्रल माउन्टेड फ्यूल टैंक, क्रैश सेंसर, ट्रेक्शन कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटर जैसे फीचर्स देखने के नहीं मिलते हैं जो उपयोगी भी हैं। लेकिन ₹1,00,000 के बजट में यह एक बेस्ट बजट सेगमेंट गाड़ी होने वाली है।

 

Maruti Ritz Genus VXi गाड़ी को यहां से खरीदें मात्र 1 लाख़ में

आपकी जानकारी के लिए बता दें मारुति Ritz के Genus VXi वेरिएंट को कंपनी की तरफ से डिस्कंटीन्यू कर दिया गया है। लेकिन अगर हम इसकी लास्ट एक्स शोरूम की कीमत की बात करें तो वह तकरीबन 4.52 लाख़ रुपए थी। लेकिन यह गाड़ी अभी आपको कारदेखो की वेबसाइट पर 1 लाख रुपए में मिल जाएगी।

यह एक सेकंड हैंड गाड़ी है जो इसके फर्स्ट ओनर द्वारा 51,256 किलोमीटर चलाई गई है तथा इसको cardekho.com की वेबसाइट पर उन्होंने लिस्ट कर दिया है। परफॉर्मेंस तथा बाकी डिटेल्स cardekho की टीम द्वारा चेक कर ली गई है। अतः यदि आप इस गाड़ी को खरीदना चाहते हैं तो कारदेखो की वेबसाइट पर जाकर उनसे संपर्क कर सकते हैं।

Vikram Singh के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App