छा गई Maruti की ये SUV, पॉवर, माइलेज और फीचर्स सभी में नंबर वन

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Maruti Grand Vitara: साल 2022 मारुति के लिए काफी अच्छा था। इसी साल सितंबर के महीने में कंपनी ने अपनी आकर्षक एसयूवी ग्रैंड विटारा को लांच किया था। जब यह लॉन्च हुई थी तब लोगों ने इसे कुछ खास भाव नहीं दिया था।

लेकिन अब यह कंपनी की बेस्ट सेलिंग कारों में से एक है। यह एसयूवी हाइब्रिड पावर ट्रेन के साथ आती है, जिस कारण से इसका माइलेज अन्य किसी भी एसयूवी से काफी बेहतर है। आज इस आर्टिकल में हम मारुति ग्रैंड विटारा की डिटेल जानेंगे।

Maruti Grand Vitara का हाइब्रिड इंजन

जब से मारुति सुजुकी ने टोयोटा के साथ हाथ मिलाया है। तब से इनके हाइब्रिड पावर ट्रेन में काफी ज्यादा सुधार हुआ है। कंपनी एक से बढ़कर एक बेहतरीन हाइब्रिड कार बना रही है।

इसी में से एक ग्रैंड विटारा (Maruti Suzuki Grand Vitara) भी है। इसमें 1.5 लीटर का दो इंजन विकल्प मिलता है। इस इंजन के द्वारा 87 बीएचपी से लेकर 101 बीएचपी तक का पावर और 122 न्यूटन मीटर से लेकर 136 न्यूटन मीटर तक का टॉर्क जनरेट किया जाता है।

यह इंजन हाइब्रिड और सीएनजी पावर ट्रेन के साथ आती है, जिस कारण से यह काफी अच्छा माइलेज देती है। इसका के जरिए आपको 19 किलोमीटर से लेकर 27 किलोमीटर तक का माइलेज मिल जाएगा।

SUV में मिलते हैं कमाल के जबरदस्त फीचर्स

ग्रैंड विटारा (Maruti Grand Vitara) के फीचर्स भी काफी अच्छे हैं। यह कंपनी की आधुनिक फीचर्स से लास्ट एसयूवी है जो बेहतरीन रोड प्रसेंस देती है। इसमें आगे की तरफ एलईडी हेडलैंप्स दिए गए हैं जो बहुत ही अच्छे हैं।

इसके अलावा इसमें नया गाड़ी देखने को मिलता है जो इसे और आकर्षक बनाता है। इंटीरियर में आपको बाद टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, एयरबैग, ऑल विल ड्राइव सिस्टम, सनरूफ, 360 डिग्री कैमरा, वेंटीलेटर सीट, ऑटोमेटिक एसी कंट्रोल, पावर विंडो, पावर स्टीयरिंग जैसी कई चीज मिल जाती है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App