Maruti Alto K10 देती है पहले से ज्यादा माइलेज, कीमत भी हुई सस्ती, देखें डिटेल

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Maruti Alto K10: इन दिनों मार्केट में चार पहिया वाहनों की बिक्री में काफी तेजी से इजाफा हो रहा है। खासकर बजट सेगमेंट में आने वाली कारों को लोग खूब खरीद रहे हैं। अगर बात मारुति सुजुकी की करें तो भारी डिमांड के बीच कंपनी अपनी बजट सगमेंट कार ऑल्टो को नए लुक में लाने की तैयारी कर रही है। आपको बता दें कि काफी लंबे समय से ऑल्टो मिडिल क्लास परिवारों के बीच लोकप्रिय है।

Maruti Alto K10 है कंपनी की पॉपुलर कार

वैसे तो बजट सेगमेंट में कई कारें आती हैं। लेकिन मारुति ऑल्टो के10 (Maruti Alto K10) का एक अलग ही स्थान है। अभी कुछ समय पहले ही मारुति ने Alto 800 के प्रोडक्शन को बंद किया है। जिसके पीछे प्रदूषण को एक बड़ा मुद्दा बताया गया है। आपको बता दें कि ऑल्टो 800 में BS-6 मानक वाला इंजन नहीं मिलता था। जिस कारण से इसे बंद किया गया है। अब इसकी जगह पर Maruti Alto K10 की बिक्री होती है। यह कार काफी आकर्षक लुक में आती है और कंपनी इसमें 34 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माईलेज ऑफर करती है।

Maruti Alto K10 के वेरिएंट्स

कंपनी ने अपनी इस कार के कमर्शियल एडिशन को भी बाजार में उतारा है। जिसका नाम Maruti Suzuki Alto K10 Tour H1 रखा गया है। यह आपको पेट्रोल और सीएनजी दोनों विकल्प में मिलता है। इसके कीमत की बात करें तो मार्केट में इसकी शुरुआती कीमत 4.80 लाख रुपये रखी गई है।

Maruti Alto K10 इंजन डिटेल्स

कंपनी इस कार के नए मॉडल में 1.0-लीटर का नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन देगी। जिसकी क्षमता 66 bhp की अधिकतम पावर और 89 Nm का पीक टॉर्क प्रोड्यूस करने की होगी। इसमें सीएनजी का विकल्प भी मिलेगा। जिसपर इसका इंजन 56 बीएचपी का अधिकतम पावर और 82 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करेगा। इसमें आपको पेट्रोल पर 24.64kmpl और सीएनजी पर 34.46kg/km का माईलेज भी मिलेगा।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App