40 वर्षों के भरोसे वाली Maruri 800 AC गाड़ी मिल रही मात्र 30 हज़ार में.. गाड़ी को आज भी किया जाता है पसंद !

Avatar photo

By

Krishna Tiwari

Maruri 800 AC: अभी से 40 वर्ष पूर्व भारत में Maruri 800 AC गाड़ी का आगमन हुआ था और इस गाड़ी को पसंद करने वालों की संख्या काफी ज्यादा थी। आज के समय में भी इस गाड़ी के साथ कइयों लोगों की साथ ही हमारी भी यादें जुड़ी हुई हैं। मुझे याद है हमारे नानाजी इसी गाड़ी में बैठाकर हमे स्कूल छोड़ने जाया करते थे। आज इसी कड़ी में हम आपको इस गाड़ी पर मिल रही एक शानदार डील के बारे में बताएंगे जिसमे आपको यह गाड़ी मात्र 30 हज़ार रुपए में मिल रही है। आइए जानते हैं इस गाड़ी में आने वाले सभी फीचर्स और डिस्कंटीन्यू होने के बाद भी यह गाड़ी इतनी सस्ती कैसे मिल रही है यह भी जानते हैं।

Maruri 800 AC गाड़ी में आने वाले सभी फीचर्स

अगर हम Maruri 800 AC गाड़ी में आने वाले फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको सबसे पहले 796 cc का 3 सिलेंडर वाला दमदार पेट्रोल इंजन देखने के लिए मिल जाता है जो 59 NM का अधिकतम टॉर्क तथा 37 bhp की अधिकतम पावर जेनरेट करता है। यह 4 सीटर मैन्युअल ट्रांसमिशन वाली हैचबैक गाड़ी है। बात करें इस हैचबैक गाड़ी से मिलने वाले माइलेज की तो इससे आपको आसानी से 16.1 Kmpl का ARAI क्लेम्ड माइलेज तथा 13.1 Kmpl का सिटी माइलेज देखने के लिए मिल जाता है। गाड़ी में 28 लीटर तक इसकी फ्यूल टैंक कैपेसिटी के अनुसार पेट्रोल भरवा सकते हैं। बात करें यदि इस हैचबैक के ग्राउंड क्लीयरेंस की तो वह 170 MM का है।

 

Maruri 800 AC गाड़ी यहां मिल रही इतनी सस्ती

आपकी जानकारी के लिए बता दे Maruri 800 AC गाड़ी को मारुति कंपनी की तरफ से काफी पहले डिस्कंटीन्यू कर दिया गया था लेकिन यदि हम इस गाड़ी के आखिरी एक्स शोरुम कीमत की बात करें तो वह तकरीबन 2.28 लाख़ रुपए थी।

लेकिन यही गाड़ी अभी आपको कारदेखो की वेबसाइट पर मात्र 30,000 में मिल रही है। इस गाड़ी का इतने कम दाम पर मिलने का सबसे बड़ा कारण है कि यह एक सेकंड हैंड गाड़ी है जिसको अभी तक 47,520 किलोमीटर चलाया जा चुका है। इस गाड़ी के ओनर ने इसको अपनी पहली गाड़ी मानते हुए काफी संभाल कर रखा है तथा इस गाड़ी को अच्छे से मेंटेन रखने के कारण इसके लुक में भी कोई खास प्रभाव नहीं देखने के लिए मिला है। अतः अगर आप इस गाड़ी को खरीदना चाहते है तो कारदेखो की वेबसाइट पर जाकर मात्र ₹30,000 में इस गाड़ी को बुक कर सकते हैं और अपनी पुरानी यादें ताजा कर सकते हैं। साथ ही गाड़ी परफॉर्मेंस तो अभी अच्छा दे ही रही है।

Krishna Tiwari के बारे में
Avatar photo
Krishna Tiwari कृष्णा तिवारी पिछले 5 वर्षों से ऑटोमोबाइल तथा गैजेट इंडस्ट्री में कंटेंट राइटिंग कर रहे हैं। एक अनुभवी लेखक होने के नाते इस इंडस्ट्री की हर खबर पर चौकन्नी नज़र रखते हैं। खाली समय में इन्हें फुटबाल खेलना और ट्रैवलिंग करना प्रिय है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App